कथित धर्म गुरु आसाराम का जेल से निकलना मुश्किल

  • डेढ़ दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमों में है नामजद
  • लालबत्ती लगी गाड़ी से खुलेआम घूमता था कथित धर्म गुरु
दुराचार का आरोपी कथित धर्म गुरु आसाराम
दुराचार का आरोपी कथित धर्म गुरु आसाराम

धर्म, समाज और मानवता के लिए कलंक कथित धर्म गुरु आसाराम के लिए अब जेल से बाहर निकल पाना मुश्किल होगा। इस कथित धर्म गुरु पर दुराचार के चर्चित मुकदमे के अलावा और भी कई मुकदमे लिखे हुए हैं, जिनमें पुलिस अब तक कार्रवाई करने से बच रही थी।

दुराचार का आरोपी कथित धर्म गुरु आसाराम पुलिस की गिरफ्त में है। धर्म की ओट में अवैध चल-अचल संपत्ति अर्जित करने का इसका प्रमुख धंधा रहा है। जमीनों पर अवैध कब्जों को लेकर इस पर तमाम मुकदमे भी दर्ज हुए हैं, लेकिन पद, पैसा और प्रतिष्ठा के चलते पुलिस अब तक इसके गिरेवान पर हाथ डालने से कतराती रही है। नाबालिग छात्रा का यौन शोषण करने के आरोप में धूर्त आसाराम अब पुलिस की हिरासत में है, ऐसे में पुलिस अब बाकी मुकदमों में भी कार्रवाई तेज़ कर सकती है।

सूत्रों का कहना है कि गुजरात के विभिन्न थानों के अलावा गुजरात के बाहर भी आसाराम पर डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें हत्या का प्रयास करने का भी मामला है। लालबत्ती लगा कर चलने वाला आसाराम अहंकार में इतना मस्त था कि पत्रकारों के सवाल करते ही उन पर हमला कराता रहा है। पत्रकारों को पीटने की दर्जनों घटनायें हैं, जिनमें कुछ स्थानों पर मुकदमा भी दर्ज है। अब उन सब मुकदमों में तेज़ी आने से आसाराम पर कानून का शिकंजा इतना मजबूत हो सकता है कि आसाराम का जेल से निकल पाना अब आसान न होगा।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

नित्यानंद और चिन्मयानंद की सूची में आसाराम भी शामिल

रेप की पुष्टि, आसाराम की गिरफ्तारी को लेकर संशय

आसाराम की गिरफ्तारी को लेकर जोरदार प्रदर्शन

आसाराम की सताई छात्रा का परिवार भूमिगत

गुरुकुल से आसाराम के पास जाती रहती हैं लड़कियां

कथित धर्म गुरु आसाराम के देश छोड़ने की आशंका

शाहजहांपुर में आसाराम के विरुद्ध प्रदर्शन और तेज

कथित धर्म गुरु आसाराम की गिरफ्तारी निश्चित

आसाराम फरार, छात्रा के परिवार ने शुरू की भूख हड़ताल

पुलिस के सामने आसाराम की शातिर बुद्धि फेल

Leave a Reply