आसाराम के पुतले पर जूते-चप्पलों की बरसात

  • शरद यादव और गुरुदास गुप्ता ने प्रकरण को संसद में उठाया
  • शाहजहांपुर में आसाराम के विरुद्ध प्रदर्शन कर गिरफ्तारी की मांग
शाहजहाँपुर में आसाराम के पुतले के सामने नारेबाजी करते आक्रोशित छात्र
शाहजहाँपुर में आसाराम के पुतले के सामने नारेबाजी करते आक्रोशित छात्र

कथित धर्मगुरु और दुराचार के आरोपी आसाराम की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देश भर में उबाल बढ़ता जा रहा है। शाहजहांपुर से लेकर दिल्ली तक आसाराम के विरुद्ध आवाज़ बुलंद होती जा रही है। जगह-जगह आसाराम के विरुद्ध प्रदर्शन कर और पुतले फूंककर लोग अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कथित धर्मगुरु आसाराम ने छिंदवाड़ा स्थित गुरुकुल में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा को अनुष्ठान के बहाने अपने आश्रम में बुलाकर उसका यौन शोषण किया, साथ ही बताने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। घटना पंद्रह अगस्त की रात की है। बताया जाता है कि घटना के बाद लड़की के हाव-भाव और अवस्था से डरकर आसाराम ने उसे और उसके परिजनों को अपने सेवकों के द्वारा स्टेशन भेजकर ट्रेन में बैठा दिया, लेकिन लड़की ने आसाराम के आश्रम से दूर जाते ही अपने परिजनों को पूरी घटना के बारे में बता दिया। इसके बाद परिजनों ने दिल्ली के कमला मार्केट थाने ले जाकर आसाराम के विरुद्ध मुकद्दमा पंजीकृत कराया। मुकद्दमा दर्ज होने के बाद से आसाराम के सेवक और अनुयायी रूपी गुंडे नाबालिग छात्रा के परिवार के पीछे पड़े हैं। तमाम तरह के प्रलोभन और धमकियाँ देकर मुकद्दमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं, लेकिन बेटी के साथ हुई दुर्दांत घटना से व्यथित परिवार किसी कीमत पर पीछे हटने को तैयार नहीं है।

शाहजहाँपुर में ही आसाराम के पुतले में जूते-चप्पलों से मार लगाते आक्रोशित लोग
शाहजहाँपुर में ही आसाराम के पुतले में जूते-चप्पलों से मार लगाते आक्रोशित लोग

उधर, आसाराम के कथित अनुयायी आसाराम को निर्दोष करार देते हुए उसे षड्यंत्र के तहत फंसाने का दुष्प्रचार कर रहे हैं, वहीँ देश

शाहजहाँपुर में आसाराम के पुतले को आग के हवाले करते आक्रोशित छात्र
शाहजहाँपुर में आसाराम के पुतले को आग के हवाले करते आक्रोशित छात्र

भर में आसाराम के विरुद्ध आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। जनता दल (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने संसद में यह सुनिश्चित करने की मांग की, कि दुराचार का आरोपी कथित धर्मगुरु आसाराम देश छोड़कर न जा पाए, साथ ही कम्युनिस्ट सांसद गुरुदास गुप्ता ने आसाराम को फांसी पर चढ़ाने की वकालत की। इधर, नाबालिग छात्रा के गृह नगर शाहजहांपुर में ज़ोरदार प्रदर्शन किया गया। राष्ट्रीय छात्र संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने ज़ोरदार प्रदर्शन किया एवं आसाराम के पुतले को जूतों-चप्पलों और लातों-घूंसों से पीटने के बाद आग के हवाले कर दिया। आक्रोशित छात्रों की मांग है, कि कथित धर्मगुरु आसाराम को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। आसाराम को शीघ्र ही गिरफ्तार नहीं किया गया तो शाहजहांपुर के साथ देश भर में हालात बिगड़ने की सम्भावना है।

सम्बंधित ख़बरें पढ़ने के लिए लिंक क्लिक करें

 नित्यानंद और चिन्मयानंद की सूची में आसाराम भी शामिल

रेप की पुष्टि, आसाराम की गिरफ्तारी को लेकर संशय

आसाराम की गिरफ्तारी को लेकर जोरदार प्रदर्शन

आसाराम की सताई छात्रा का परिवार भूमिगत

गुरुकुल से आसाराम के पास जाती रहती हैं लड़कियां

Leave a Reply