डील के अनुसार लालचंद का होगा तबादला और ललितेश बनेंगे बदायूं के ईओ

ललितेश सक्सेना

बदायूं नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी ललितेश सक्सेना ही होंगे। भाजपा के एक नेता से डील फाइनल हो चुकी है, जिसके अनुसार अधिशासी अधिकारी लालचंद भारती को जिले से बाहर भेजा जायेगा और फिर एडीएम (प्रशासन) के द्वारा ललितेश सक्सेना को पहले की तरह ही प्रभारी अधिशासी अधिकारी बना दिया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि पूर्व सपा विधायक आबिद रजा नगर विकास मंत्री आजम खां के करीबी हैं, जिससे सपा सरकार के दौरान नगर विकास विभाग में आबिद रजा की तूती बोलती थी। आबिद रजा पहले स्वयं चेयरमैन थे, जिससे उन्हें नगर पालिका की अहमियत पता है। वर्तमान में उनकी पत्नी फात्मा रजा पालिकाध्यक्ष हैं। बदायूं नगर पालिका परिषद में कुछ भी करने के लिए कर निर्धारण अधिकारी के रूप में तैनात ललितेश सक्सेना को सपा सरकार में आबिद रजा ने अधिशासी अधिकारी का भी नियम विरुद्ध कार्यभार दिलवा दिया था। ललितेश के कार्यकाल में जमकर मनमानी हुई, तमाम अनैतिक कार्य हुए, कूड़ेदान, यात्री शेड, सड़कों की मरम्मत के नाम पर एवं सफाई के नाम पर घोटाले हुए, इस सबको लेकर ज्यादा फजीहत होने लगी, तो 10 सितंबर 2016 को ललितेश को हटा दिया गया, इसके बाद चुनाव हुए और चुनाव बाद भाजपा की सरकार बन गई, तो लोगों को लगने लगा कि ललितेश के कुकृत्यों की जाँच होगी, लेकिन जाँच की जगह ललितेश को रुदायन और सखानूं नगर पंचायत में ईओ का कार्यभार दे दिया गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि ललितेश को पुनः बदायूं नगर पालिका परिषद का कार्यभार देने की तैयारी की जा रही है।

सूत्रों का कहना है कि एक स्वजातीय भाजपा नेता के द्वारा ललितेश ने डील फाइनल कराई है, जिसके अनुसार भाजपा नेता वर्तमान अधिशासी अधिकारी लालचंद भारती का जिले से बाहर तबादला करायेगा और फिर एडीएम (प्रशासन) से कह कर ललितेश को पुनः ईओ का कार्यभार दिला देगा। सूत्रों का कहना है कि डील करने वाला नेता लखनऊ पहुंच गया है और लालचंद भारती का तबादला कराने में जुटा हुआ है। यह भी बता दें कि बरेली जिले की नगर पंचायत दियोरनियाँ में ट्यूबवैल ऑपरेटर के पद पर नियुक्त किये गये मुकेश जौहरी ने बदायूं जिले में ईओ का पद हथिया रखा है। मुकेश जौहरी दस वर्षों से भी अधिक समय से ईओ के रूप में मौज मार रहा है, इसने करोड़ों रूपये के घोटाले किये हैं, जिनकी उच्च स्तरीय जाँच हो जाये, तो यह भी जेल जाने से बच नहीं पायेगा, पर भाजपा नेताओं से इसकी भी सांठ-गांठ हो गई है, जिससे कार्रवाई से यह भी बचा हुआ है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

मुकेश जौहरी के विरुद्ध नहीं हुई कार्रवाई, सपा के चहेते ललितेश को भी बनाया ईओ

गलत तरीके से ईओ की कुर्सी पर बैठे दबंग ललितेश को हटाया

अब भाजपा नेताओं की गोद में खेलने लगा भ्रष्ट व कथित ईओ मुकेश जौहरी

ईओ का पद हथियाने वाले भ्रष्ट मुकेश जौहरी ने अर्जित की अकूत संपत्ति

Leave a Reply