अब भाजपा नेताओं की गोद में खेलने लगा भ्रष्ट व कथित ईओ मुकेश जौहरी

कथित ईओ मुकेश जौहरी

बदायूं जिले में दस वर्षों से भी अधिक समय से तैनात कथित ईओ मुकेश जौहरी जमकर मनमानी कर रहा है। भ्रष्टाचार के लिए प्रदेश भर में कुख्यात मुकेश जौहरी की पैठ हर राजनैतिक दल में है। अब भाजपा नेताओं के संरक्षण में मनमानी कर रहा है। फैजगंज बेहटा नगर पंचायत के करोड़ों रूपये के टेंडर बेच दिए गये हैं, जिनमें नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। चौंकाने वाली बात यह है कि फैजगंज बेहटा गया भी नहीं। मुकेश जौहरी ने सभी टेंडर अपने चेहेतों को बिसौली स्थित कार्यालय में बैठ कर ही बाँट दिए।

कथित ईओ मुकेश जौहरी पर बिसौली, बिल्सी और फैजगंज बेहटा नगर पंचायत का कार्यभार है। ई-टेंडर व्यवस्था लागू होने के बावजूद मुकेश जौहरी द्वारा फैजगंज बेहटा नगर पंचायत के सवा करोड़ से ज्यादा के टेंडर 19 मई को निकाले गये थे, जो बिसौली स्थित कार्यालय में बैठ कर बेचे गये हैं। सूत्रों का कहना है कि कथित ईओ मुकेश जौहरी फैजगंज बेहटा कार्यालय में इस बीच एक भी दिन गया ही नहीं। यह भी बता दें कि बरेली जिले की नगर पंचायत दियोरनियाँ में इसकी नियुक्ति ट्यूबवैल ऑपरेटर के पद पर हुई थी, लेकिन विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के बल पर शातिर दिमाग मुकेश जौहरी तीन जगहों पर ईओ का पद हथियाए हुए है।

सूत्रों का कहना है कि मुकेश जौहरी ने करोड़ों की अवैध संपत्ति अर्जित कर ली है। फैजगंज बेहटा और बिसौली क्षेत्र में करोड़ों की नामी-बेनामी जमीन खरीद ली है, इसके अलावा बरेली, नोयडा और लखनऊ में भी इसकी अवैध संपत्तियां बताई जाती हैं, लेकिन राजनैतिक पहुंच के चलते लंबे समय से कार्रवाई से बचा हुआ है। भाजपा सरकार में इस पर शिकंजा कसने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन इसके संरक्षक भाजपा में भी शीर्ष स्तर पर बैठे हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

ईओ का पद हथियाने वाले भ्रष्ट मुकेश जौहरी ने अर्जित की अकूत संपत्ति

Leave a Reply