नगर पालिका बिसौली में भी हुआ सौर ऊर्जा, रिक्शा स्टैंड और प्याऊ घोटाला

नगर पालिका बिसौली में भी हुआ सौर ऊर्जा, रिक्शा स्टैंड और प्याऊ घोटाला
कुख्यात ईओ मुकेश जौहरी और घपलों के आरोपी चेयरमैन अबरार अहमद।

बदायूं जिले की नगर पालिका परिषद बिसौली में भी बड़ा घपला हुआ है। घपले की शिकायतें भी हुई हैं, लेकिन पिछली सपा सरकार में पालिकाध्यक्ष अबरार अहमद शक्तिशाली थे और अब भाजपा सरकार में ईओ मुकेश जौहरी शक्तिशाली है, जिससे कार्रवाई नहीं हो पा रही है, जबकि घोटालों के साक्ष्य भी सामने हैं।

बताते हैं कि 20 किलो ग्राम वाट का सौर ऊर्जा संयंत्र नेडा 34 लाख रूपये में लगाता है। नेडा सरकारी संस्था है, पर बिसौली के चेयरमैन अबरार अहमद ने सौर ऊर्जा संयंत्र नोयडा की एक प्राइवेट फर्म से 67 लाख रूपये में लगवाया है, इसी तरह रिक्शा स्टैंड बनवाने में 25 लाख से भी ज्यादा का गोलमाल किया गया है। सरकारी मूल्य और बाजार भाव से भी अधिक मूल्य पर लोहा खरीदा गया है। शीतल प्याऊ लगवाने में सरकारी धन बर्बाद किया गया है, इस सबकी शिकायतें भी होती रही हैं, लेकिन सपा सरकार में चेयरमैन अबरार अहमद शक्तिशाली स्थिति में थे, जिससे सपा सरकार में उन्होंने शिकायतों पर ठीक से जांच तक नहीं होने दी। बिसौली में ईओ के पद पर कुख्यात मुकेश जौहरी तैनात हैं, जिनके भाजपा नेताओं से गहरे रिश्ते हैं, सो अब मुकेश जौहरी घपलों पर पर्दा डाले हुए हैं।

यह भी बता दें कि बरेली जिले की नगर पंचायत दियोरनियाँ में ट्यूबवैल ऑपरेटर के पद पर नियुक्त किये गये मुकेश जौहरी ने पहले क्लर्क का कार्यभार लिया और फिर बदायूं जिले में आकर ईओ का पद हथिया लिया। मुकेश जौहरी दस वर्षों से भी अधिक समय से ईओ के रूप में मौज मार रहे हैं। मुकेश जौहरी के कार्यकाल की उच्च स्तरीय जाँच हो जाये, तो जेल जाने से बच नहीं पायेंगे, लेकिन मुकेश जौहरी की हर राजनैतिक दल में घुसपैठ है, जिससे कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

ईओ का पद हथियाने वाले भ्रष्ट मुकेश जौहरी ने अर्जित की अकूत संपत्ति

अब भाजपा नेताओं की गोद में खेलने लगा भ्रष्ट व कथित ईओ मुकेश जौहरी

Leave a Reply