स्वाले के उत्पीड़न पर एबाद ने कहा कि ऐसे तो जानवर को भी नहीं मारते

सांसद धर्मेन्द्र यादव के आवास पर पत्रकारों से बात करते मोहम्मद एबाद, साथ में मौजूद हैं सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव, सुरेश पाल सिंह चौहान, स्वाले चौधरी और अवधेश यादव।

बदायूं जिले में मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष स्वाले चौधरी को कोतवाल द्वारा प्रताड़ित करने को लेकर आज बिग्रेड के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद एबाद बदायूं आये और स्वाले चौधरी का हाल जानने उनके घर पहुंचे, जिसके बाद उन्होंने सांसद धर्मेंद्र यादव के आवास पर पत्रकारों से वार्ता की। मोहम्मद एबाद ने कहा कि स्वाले चौधरी के साथ बर्बरता पूर्ण घटना हुई है, उसकी समाजवादी पार्टी कड़ी निंदा करती है, साथ ही कहा कि जितनी निंदा की जाये, उतनी कम ही है, ऐसे तो कोई जानवरों को भी नहीं मरता।

मोहम्मद एबाद ने कहा कि प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी पुलिस की मदद से सपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर उन्हें दबाने का षडयंत्र कर रही है,परंतु समाजवादी पार्टी का जन्म ही संघर्ष से हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि अतिशीघ्र दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा लिखकर उन्हें जेल नही भेजा गया, तो समाजवादी पार्टी प्रदेश स्तर पर आंदोलन करेगी तथा मुख्यमंत्री व राज्यपाल समेत राष्ट्रपति को भी ज्ञापन देकर कड़ी कार्यवाही की मांग करेगी। बोले- भाजपा बदले की भावना से पूरे प्रदेश में सपा कार्यकर्ताओं की आवाज को दबाने का काम कर रही है, इस उत्पीड़न नहीं रोका गया, तो हम सभी समाजवादी सड़क पर उतर कर संघर्ष करेंगे।

इस मौके पर पीड़ित स्वाले चौधरी ने कहा कि वह दो पक्षों के झगड़े के फैसले के लिये कोतवाली गये थे और दोनों पक्ष फैसले को तैयार भी हो गए थे, लेकिन कोतवाल पर किसी का फोन आया, उसके बाद उन्होंने एक पक्ष को दबाव में लेकर मेरे नाम जबरन दूसरे पक्ष से तहरीर लेकर मुकदमा कर दिया और बेरहमी से मारपीट की। इस अवसर पर सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव, सांसद प्रतिनिधि अवधेश यादव, सुरेश पाल सिंह चौहान और मीडिया प्रभारी प्रभात अग्रवाल मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि 21 मई की रात में जालंधरी सराय में बड़ा बवाल हुआ था, जिसको लेकर कोतवाल ने स्वाले चौधरी को न सिर्फ गिरफ्तार किया, बल्कि एक सिपाही से पकड़वा कर कोतवाल ने दरिंदगी की हद पार करते हुए स्वयं स्वाले के गुप्तांगों पर डंडे बरसाये थे। स्वाले की चीखों का भी बेरहम कोतवाल पर कोई असर नहीं हुआ। स्वाले को पीटते हुए किसी ने वीडियो बना लिया, जो वायरल हो गया, इस वीडियो को लेकर गौतम संदेश ने मानवाधिकार के उल्लंघन का मामला उठाया, तो शीर्ष अफसरों ने संज्ञान में लेते हुए कोतवाल को निलंबित कर दिया, लेकिन स्वाले को दबोचने वाले सिपाही के विरुद्ध अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

कोतवाल द्वारा सताये गये सपा नेता स्वाले चौधरी की न्यायालय से जमानत मंजूर

सपा नेता स्वाले चौधरी के गुप्तांगों पर डंडे बरसाने वाले बेरहम कोतवाल निलंबित

यूथ बिग्रेड के जिलाध्यक्ष स्वाले चौधरी के गुप्तांगों पर कोतवाल ने बरसाये डंडे

जालंधरी सराय में बवाल, गोलीबारी, हाईवे जाम कर की बसों में तोड़-फोड़

प्रेसवार्ता देखने/सुनने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply