यूथ बिग्रेड के जिलाध्यक्ष स्वाले चौधरी के गुप्तांगों पर कोतवाल ने बरसाये डंडे

उल्टा कर स्वाले चौधरी को पीटते कोतवाल।

बदायूं की सदर कोतवाली क्षेत्र में स्थित जालंधरी सराय में रविवार की देर रात मुस्लिम समुदाय के दो गुटों में किसी कारण विवाद हो गया था, जिसके बाद दोनों पक्षों के लोग अवैध हथियार निकाल लाये और फिर दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई, जिससे आम जनता घरों में छुप गई। बवालियों द्वारा हाईवे भी जाम कर दिया गया। आगरा और दिल्ली को आने-जाने वाली बसों के अलावा टूरिस्ट बसें भी जाम में फंस गईं थीं, जिनमें तोड़-फोड़ की गई, इसी प्रकरण में मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड के जिलाध्यक्ष स्वाले चौधरी अभियुक्तों के पक्ष में सिफारिश करने कोतवाली पहुंच गये, जबकि दूसरे पक्ष द्वारा स्वाले को भी नामजद कराया गया है, इसीलिए पुलिस ने स्वाले को तत्काल गिरफ्तार कर लिया, लेकिन पुलिस ने मानवाधिकारों की धज्जियां उड़ा दीं। कोतवाल लोकेन्द्र प्रताप सिंह ने स्वयं स्वाले को उल्टा कर के बेरहमी से पीटा, जिससे पुलिस की जमकर फजीहत हो रही है।

स्वाले चौधरी को कोतवाल द्वारा इस तरह पीटा गया है, जैसे यहाँ तालिबानों का शासन हो। कोतवाल ने एक सिपाही को एक्शन कर के बताया कि वह स्वाले को इस तरह पकड़े। सिपाही ने स्वाले को झुका कर कंधों की जगह दबोच लिया और फिर कोतवाल ने स्वयं स्वाले के गुप्तांग पर डंडे और पटा से मार लगाई। कोतवाल के हर वार पर स्वाले की चीख कोतवाली की दीवारों को हिला रही थी, लेकिन बेरहम कोतवाल पर हर चीख बेअसर थी। स्वाले को पीटते हुए किसी ने वीडियो बना लिया, जो वायरल हो गया, जिससे पुलिस का दरिंदगी वाला चेहरा समाज के सामने एक और बार आ गया है, जिससे पुलिस की बड़े स्तर पर फजीहत हो रही है। मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर मुद्दा बड़े पर उठाया भी जा सकता है, जिसका पुलिस और सरकार को जवाब नहीं दे मिलेगा।

सूत्रों का कहना है कि स्वाले चौधरी के साथ समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के प्रांतीय सचिव मोतशाम सिद्दीकी भी गये थे, कोतवाल ने दोनों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया, पुलिस कर्मियों ने दोनों के मोबाइल जमा कराने शुरू किये, तभी वेदप्रकाश गुप्ता नाम के सब-इंस्पेक्टर ने मोतशाम सिद्दीकी को भगा दिया, लेकिन मोतशाम का मोबाइल कोतवाली में ही जमा है, वहीं जालन्धरी सराय में बीती रात हुए बवाल में घायलों का मेडिकल परीक्षण करा दिया गया है। पुलिस ने स्वाले चौधरी सहित 13 लोगों को जेल भेज दिया है। मोहल्ले के ज्यादातर लोग फरार हैं। घटना शहर भर में चर्चा का विषय बनी हुई है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

कॉलेज में बढ़ती जा रही है सांसद के खास स्वाले की दबंगई

जालंधरी सराय में बवाल, गोलीबारी, हाईवे जाम कर की बसों में तोड़-फोड़

स्वाले चौधरी की पिटाई का दृश्य देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply