सांसद ने ब्लॉक के शिलान्यास के साथ किया 42 करोड़ के कार्यों का उद्घाटन

नव-सृजित ब्लॉक नाधा का शिलान्यास करते सांसद धर्मेन्द्र यादव और राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव, साथ में मौजूद हैं बनवारी सिंह यादव व ब्रजेश यादव।
लखनऊ की राजनैतिक गर्मी और मौसम के बिगड़े मिजाज का असर बदायूं में भी दिखाई दिया। सांसद धर्मेन्द्र यादव एवं ग्राम्य विकास विभाग के राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव का उड़न खटोला निर्धारित समय पर नहीं पहुंच सका, साथ ही वे नव-सृजित ब्लॉक दबतोरी और बिनावर में शिलान्यास करने नहीं पहुंच सके। नव-सृजित ब्लॉक नाधा का शिलान्यास करने के साथ उन्होंने 42 करोड़ के 50 निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी किया।
सोमवार को नव-सृजित ब्लॉक नाधा के शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित जन-समूह को संबोधित करते हुए सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि जनपद में जनता की अब ऐसी कोई मांग नहीं है, जो प्रदेश सरकार ने पूरी न की हो। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनपद में पहले 18 ब्लॉक थे, लेकिन रजपुरा, जुनावई और गुन्नौर नये जिले सम्भल में चले जाने से यहाँ 15 ब्लॉक ही रह गए। बदायूँ जनपद की ओर मुख्यमंत्री की विशेष कृपा होने से नाधा, दबतोरी तथा बिनावर को ब्लॉक बना दिया गया है, जिससे फिर 18 की संख्या पूरी हो गई है।
उन्होंने नाधा और सहसवान क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ककराला को बदायूँ तहसील में शामिल किए जाने की वर्षों पुरानी मांग को भी पूरा कर दिया गया है। उन्होंने जनता से मार्मिक अपील करते हुए कहा कि पिछले दिनों में आप लोग ऐसे लोगों को सांसद/विधायक चुनते रहे हैं, जिन्होंने बिल्कुल काम नहीं किये, अब आपके लिए काम करने वाले हैं, इसलिए जैसे मुझे जिताया, वैसे ही ओमकार सिंह यादव को भी भारी मतों से जिताना।
ग्राम्य विकास विभाग के राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव ने कहा कि नाधा में ब्लॉक बनने से यहाँ की जनता को सहसवान तक नहीं दौड़ना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नाधा और सहसवान में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार हेतु इंटर और डिग्री कॉलेज की भी स्थापना कराई गई। नाधा ब्लॉक का शिलान्यास तो अब हो गया है, शीघ्र ही अधिकारी और ब्लॉक कार्यालय की भी व्यवस्था कराई जायेगी। देर से पहुँचने का कारण बताते हुए जनता से क्षमा याचना की।
नाधा में जनसभा को संबोधित करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ब्रजेश यादव ने कहा कि गत वर्षां में जितना विकास इस क्षेत्र में हुआ है, वह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने जनता तथा अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है, जो वायदे किए थे, उनको पूरा कर दिखाया है। नाधा ब्लॉक का शिलान्यास होने से जनता के चेहरे पर खुशी साफ नज़र आ रही थी।
इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम के अध्यक्ष दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव के अलावा जिलाधिकारी पवन कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महेन्द्र यादव, एसपी आरए संजय राय, एसडीएम सहसवान दिनेश कुमार सहित तहसीलदार और खण्ड विकास अधिकारी तथा स्थानीय जनप्रतिनिधिगण भी मौजूद रहे।
नाधा में जनसभा को संबोधित करते राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव, मंचासीन सांसद धर्मेन्द्र यादव और बनवारी सिंह यादव।
उधर नव-सृजित ब्लॉक दबतोरी पर सांसद और राज्यमंत्री के न पहुंचने के कारण विधायक आशुतोष मौर्य “राजू” ने हवन-पूजन कर ब्लॉक का शिलान्यास किया, यहाँ सुरेन्द्र सिंह यादव, निहाल मौर्य, महेन्द्र प्रताप सिंह, वीर सिंह यादव, अंकुर यादव, घनश्याम माहेश्वरी,धर्मेश प्रधान, सुरेश मिश्रा शब्बीर अहमद, जमीर अहमद, शहनवाज खां, आस मोहम्मद आदि सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।
नाधा में जनसभा को संबोधित करते डीसीबी के चेयरमैन ब्रजेश यादव व मंचासीन सांसद धर्मेन्द्र यादव, ओमकार सिंह यादव और बनवारी सिंह यादव।

इसी तरह नव-सृजित ब्लॉक बिनावर पर दर्जा राज्यमंत्री यासीन उस्मानी, पूर्व विधायक प्रेमपाल सिंह यादव , सुरेश पाल सिंह चौहान, ओमवीर सिंह यादव, सांसद प्रतिनिधि विपिन यादव, सांसद प्रतिनिधि अवधेश यादव, यासीन गद्दी, फखरे अहमद शोबी, खालिद परवेज, रईस अहमद, हरप्रसाद सिंह पटेल, मोहम्मद मियां, मोहतशाम सिद्दीकी, सलीम अहमद, गुड्डू गाजी, हारून सभासद, जिला पंचायत सदस्य लक्खा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। सांसद ने मोबाईल से जनसभा को संबोधित कर जनता के सामने उपस्थित न हो पाने पर दुःख व्यक्त किया।

नव-सृजित ब्लॉक बिनावर का शिलान्यास करते यासीन उस्मानी, यासीन गद्दी, सांसद प्रतिनिधि अवधेश यादव और सांसद प्रतिनिधि विपिन यादव।
संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक
नाधा और दबतोरी में हुए कार्यक्रम को देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करे





Leave a Reply

Your email address will not be published.