खुलासा: पत्रकार जगेन्द्र पर आत्म हत्या करने का मुकदमा दर्ज

दिवंगत पत्रकार जगेंद्र सिंह का फाइल फोटो
दिवंगत पत्रकार जगेंद्र सिंह का फाइल फोटो

शाहजहांपुर के पत्रकार जगेंद्र हत्या कांड में पुलिस ने जगेन्द्र द्वारा आत्म हत्या करने का मुकदमा दर्ज किया है, जिसको लेकर हर कोई स्तब्ध है, वहीं धरना प्रदर्शन आज भी जारी रहा। उधर राज्यमंत्री राममूर्ति वर्मा पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली व जगेन्द्र हत्या कांड की प्रत्यक्षदर्शी ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राखी दीक्षित के न्यायालय में आज बयान भी दर्ज करा दिये।

उल्लेखनीय है कि पत्रकार जगेंद्र सिंह की मृत्यु के बाद मृतक के पुत्र राघवेंद्र ने राज्यमंत्री राममूर्ति वर्मा, इंस्पेक्टर श्रीप्रकाश राय सहित कई लोगों के विरुद्ध पेट्रोल डाल कर जगेन्द्र को जिंदा जला देने का मुकदमा दर्ज कराया था, इस मुकदमे की विवेचना चल रही है। उच्च न्यायालय ने पुलिस से प्रगति रिपोर्ट मांगी है, इस बीच पुलिस ने जगेन्द्र द्वारा आत्म हत्या करने का एक और मुकदमा दर्ज किया है, जिसका खुलासा आज हुआ है, इस मुकदमे को लेकर हर कोई स्तब्ध है। बताया जाता है कि इस मुकदमे को जगेन्द्र की हत्या के आरोपी निवर्तमान कोतवाल श्री प्रकाश राय की ओर से घटना के दिन एक जून को ही लिखाया गया था।

दिवंगत पत्रकार के परिजनों का हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने, आर्थिक सहायता देने और राज्यमंत्री राममूर्ति वर्मा को मंत्रिमंडल से निकालने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना जारी है एवं प्रदेश के अन्य जिलों में आज भी प्रदर्शन किया गया। उधर राज्यमंत्री राममूर्ति वर्मा आदि पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली व जगेन्द्र हत्या कांड की प्रत्यक्षदर्शी ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राखी दीक्षित के न्यायालय में आज बयान दर्ज करा दिये। जगेन्द्र यौन शोषण के इस प्रकरण में गवाह थे, इसी मुकदमे को लेकर उनकी राज्यमंत्री राममूर्ति वर्मा से रंजिश चल रही थी।

पीसीआई की खोजी टीम पर उठे सवाल, धरना-प्रदर्शन जारी

उच्च न्यायालय ने तलब की जगेन्द्र हत्या कांड की जांच रिपोर्ट

मीडिया को कठघरे में खड़ा कर रही है आरोपियों की सरकार

पत्रकारों के लिए पूरी तरह असुरक्षित जिला है शाहजहाँपुर

Leave a Reply