सपा नेता हर प्रसाद पटेल ने अब कब्जाई गुरु कुल की जमीन

हर प्रसाद सिंह पटेल द्वारा कब्जाई जा रही सूरज कुंड की जमीन।
हर प्रसाद सिंह पटेल द्वारा कब्जाई जा रही सूरज कुंड की जमीन।

समाजवादी पार्टी में जमीनों पर अवैध कब्जे करने का मुददा छाया हुआ है। सपा सुप्रीमो सार्वजनिक मंच से चेतावनी दे चुके हैं, वहीं प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव प्रो. रामगोपाल यादव के भांजे एमएलसी अरविंद यादव को ही पार्टी से बाहर निकाल चुके हैं, लेकिन बदायूं जिले के समाजवादी सुधरने को तैयार नहीं हैं। प्राचीन तालाब चंदोखर को कब्जाने वाले हर प्रसाद सिंह पटेल ने अब प्राचीन संस्था गुरु कुल की जमीन पर भी धावा बोल दिया है।

बदायूं में दातागंज मार्ग के किनारे हर प्रसाद सिंह पटेल का एचपी इंटरनेशनल नाम से स्कूल है, इसके ठीक सामने प्राचीन संस्था गुरु कुल का क्रीड़ा स्थल है, जिस पर हरप्रसाद सिंह पटेल ने निर्माण कराना शुरू कर दिया है। गुरु कुल के आचार्यों ने आपत्ति भी दर्ज कराई, लेकिन निर्माण कार्य पर रोक नहीं लगाई गई है। अब आचार्यों ने जिलाधिकारी को पत्र भेज कर अवैध निर्माण तत्काल रुकवाने और निर्माण करने वाले हर प्रसाद सिंह पटेल के विरुद्ध कार्रवाई कराने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि प्राचीन चंदोखर तालाब का एक बड़ा हिस्सा हर प्रसाद सिंह पटेल द्वारा कब्जाया जा चुका है। तालाब कब्जाने का विरोध भी हुआ, लेकिन प्रशासनिक अफसरों ने तालाब नहीं बचाया। यह भी बता दें कि हर प्रसाद सिंह पटेल भाजपा से विधान सभा सदस्य का चुनाव लड़े थे, पर पांच हजार वोट नहीं मिले थे, इसी तरह पिछले चुनाव में जिला पंचायत सदस्य के पद के लिए हर प्रसाद सिंह पटेल की पुत्रवधू चुनाव लड़ी थी, जो बड़े अंतर से हार गई, ऐसे जनाधार विहीन व्यक्ति को समाजवादी पार्टी के नेताओं ने असीमित शक्ति दे दी है, जिसका दुरूपयोग कर हर प्रसाद सिंह पटेल जमीनों पर लगातार अवैध कब्जे कर रहे हैं, इससे पार्टी की छवि लगातार खराब हो रही है।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

अब सिर्फ चमत्कार, या मुख्यमंत्री ही बचा सकते हैं तालाब

खसरे में भी दर्ज है माफियाओं द्वारा कब्जाया जा रहा तालाब

फेक निकली तालाब कब्जा रही कंपनी, गूगल पर दर्ज है तालाब

झूठा साबित हुआ प्रशासन, इतिहास में दर्ज है चंदोखर तालाब

 

Leave a Reply