बनवारी सिंह यादव को हजारों लोगों ने नम आँखों से दी अंतिम विदाई

बनवारी सिंह यादव को अंतिम विदाई देने को उमड़ा जनसैलाब।

बदायूं में समाजवादी पार्टी की नींव कहे जाने वाले बनवारी सिंह यादव की गुरुवार को विधि-विधान और परंपरा के अनुसार पैतृक गाँव मानपुर में अंत्येष्टि कर दी गई। मुखाग्नि बेटे आशीष यादव ने दी। गमगीन वातावरण में अंत्येष्टि के अवसर पर सांसद धर्मेन्द्र यादव के साथ हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे, जिन्होंने बनवारी सिंह यादव को नम आँखों से श्रद्धा पूर्वक अंतिम विदाई दी।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर महीने में बनवारी सिंह यादव को पैरालाइसिस अटैक पड़ा था, जिसके बाद परिजनों ने उन्हें गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था, जहाँ उन्हें शुरुआत में आईसीयू में रखा गया था, उपचार के बाद उन्हें स्वस्थ लाभ भी हुआ, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य पुनः खराब हो गया और तमाम प्रयासों के बावजूद बुधवार को डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके। उनके निधन की सूचना पर लाखों लोग स्तब्ध रह गये और गमगीन हो उठे।

मेदांता अस्पताल से देर रात उनका शव पैतृक गाँव मानपुर पहुंचा, जहां पहले से ही हजारों लोग मौजूद थे। गुरूवार की सुबह जिले के साथ और प्रदेश के अन्य तमाम स्थानों से हजारों लोग पहुंच गये। समाजवादी पार्टी के अलावा अन्य तमाम दलों के नेता भी पहुंच गये, जिन्होंने गमगीन परिजनों को सांत्वना देते हुए बनवारी सिंह यादव को अंतिम विदाई दी। बता दें कि बनवारी सिंह यादव वर्तमान में सपा के जिलाध्यक्ष, एमएलसी और दर्जा राज्यमंत्री थे, वे शुरू से सपा के जिलाध्यक्ष थे एवं मुलायम सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री भी रहे।

अंत्येष्टि स्थल पर मौजूद सांसद धर्मेन्द्र यादव।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

समाजवादी पार्टी के स्तंभ बनवारी सिंह यादव का मेदांता में निधन

दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव को पड़ा पैरालाइसिस अटैक

सपा जिलाध्यक्ष बनवारी सिंह यादव का स्वास्थ्य बिगड़ा

अंत्येष्टि का दृश्य देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply