कथित धर्म गुरु आसाराम के देश छोड़ने की आशंका

  • सभी हथकंडे फेल होने से भयभीत है दुराचार का आरोपी
  • पुलिस ने शुरू की लुक आउट नोटिस जारी करने की तैयारी
  • वादी छात्रा के घर में घुस गई आसाराम की दत्तक पुत्री
  • साहसी छात्रा की आक्रोशित और दुखी माँ ने बैरंग लौटाई
दुराचार का आरोपी कथित धर्म गुरु आसाराम
दुराचार का आरोपी कथित धर्म गुरु आसाराम

कथित धर्म गुरु और दुराचार के आरोपी आसाराम के देश से बाहर भागने की आशंका है, जिससे पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। भयभीत आसाराम वादी पक्ष पर तरह से लगातार दबाव भी बनवा रहा है। पुलिस की मौजूदगी के बावजूद आज शाहजहांपुर स्थित छात्रा के घर आसाराम की दत्तक पुत्री कही जाने वाली पूजा बेन घुस गई और छात्रा की माँ पर आस्था-श्रद्धा का नाटक कर दबाव बनाती रही, पर उसे कोई सफलता नहीं मिली।

उल्लेखनीय है कि शाहजहांपुर की नाबालिग छात्रा की जिन्दगी तबाह करने वाले कथित धर्म गुरु आसाराम को अब जेल जाने का भय सताने लगा है। पद, पैसा, प्रतिष्ठा और धर्म की ओट फेल होती देख वह देश छोड़ कर भाग सकता है, इसीलिए पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने दिल्ली स्थित इमिग्रेशन विभाग के संयुक्त सचिव को पत्र लिखकर सर्कुलर जारी करने का आग्रह किया है, लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद जोधपुर पुलिस ने आसाराम को सम्मन तामील करा दिया है, जिससे आसाराम को अब पुलिस के पास आकर बयान देना पड़ेगा, वरना पुलिस गिरफ्तार करेगी।

इस सब के बीच आसाराम वादी पक्ष पर लगातार दबाव बनवा रहा है। शाहजहांपुर में सुरेशानंद नाम का व्यक्ति कई दिनों से वादी के परिजनों से मिल कर मुकदमा वापस कराने के प्रयास में लगा हुआ था, पर सफलता न मिलने पर आज आसाराम की दत्तक पुत्री के रूप में पहचान रखने वाली पूजा बेन आ गई और पुलिस की मौजूदगी के बावजूद वादी के घर में घुस गई। बताया जाता है कि छात्रा के पिता और भाई घर पर नहीं थे और वह माँ पर तरह-तरह से मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाती रही, लेकिन आक्रोशित और दुखी माँ ने उसे बैरंग लौटा दिया।

पीड़ित छात्रा की मां से मिलने के मिशन में जुटी पूजा को सोमवार को देररात सफलता मिली। कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए रात के अंधेरे में पीड़ित छात्रा के घर पहुंची पूजा को पीड़िता के भाई और मां का कड़ा विरोध झेलना पड़ा। पुलिस ने भी पूजा को रोका, लेकिन एक घंटे की धींगामुश्ती के बाद मुलाकात में सफलता मिल गई।

इस दौरान पूजा बेन ने पीड़िता की मां से मांगकर पानी भी पिया। पुलिस की मौजूदगी में बातचीत के दौरान पूजा ने पीड़िता की मां को विश्वास दिलाया कि संकट की घड़ी में वह व्यक्तिगत रूप से उनके साथ हैं। उन्होंने बापू का संदेश देकर ‘इमोशनल’ करने की कोशिश की। फिलहाल पीड़िता के परिवार पर उनकी बातों का कोई असर नहीं हुआ है।

उधर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में दर्ज आसाराम से संबंधित सभी मामलों में कार्रवाई की स्थिति की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

नित्यानंद और चिन्मयानंद की सूची में आसाराम भी शामिल

रेप की पुष्टि, आसाराम की गिरफ्तारी को लेकर संशय

आसाराम की गिरफ्तारी को लेकर जोरदार प्रदर्शन

आसाराम की सताई छात्रा का परिवार भूमिगत

गुरुकुल से आसाराम के पास जाती रहती हैं लड़कियां

आसाराम के पुतले पर जूते-चप्पलों की बरसात

Leave a Reply