खाद्य विभाग की टीम को बेहद गंदे मिले राधिका स्वीट्स की रसोई और डिब्बे

खाद्य विभाग की टीम को बेहद गंदे मिले राधिका स्वीट्स की रसोई और डिब्बे
राधिका स्वीट्स की थाली में लाल घेरे में दिख रहा तला हुआ चूहा एवं मालिक का लड़का व मालिक।

बदायूं में बहुत बड़ा तबका राधिका स्वीट्स के रेस्टोरेंट की सब्जी में निकले चूहे को लेकर सहज नहीं हो पा रहा है। हजारों लोग आक्रोशित हैं, वहीं महिलायें तो अवसाद में नजर आ रही हैं। बहुत बड़े तबके ने राधिका स्वीट्स का बहिष्कार कर रखा है। चौंकाने वाली बात यह है कि खाद्य विभाग की जाँच में भी गंभीर लापरवाही सामने आई है। तेजतर्रार एफएसओ का कहना है कि नागरिकों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं होने दिया जायेगा। अब रेस्टोरेंट मानक पूरे करने के बाद ही चलने दिया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार की रात लगभग नौ बजे नेकपुर निवासी विवेक गुप्ता अपने साथियों के संग इंद्रा चौक के पास स्थित राधिका स्वीट्स पर पाव-भाजी खा रहा था, इस दौरान विवेक को सब्जी में तला हुआ चूहा दिखाई दिया। रेस्टोरेंट के कर्मचारियों द्वारा चूहा सब्जी के साथ तल कर ग्राहक के सामने परोस दिया गया था, लेकिन किसी को इस सबका अहसास तक नहीं हुआ। ग्राहक ने मालिक को आवाज लगाई और थाली में तला हुआ चूहा दिखाया, तो मालिक घटना को दबाने के लिए उल्टा बवाल करने लगा था। उक्त घटना का ग्राहक ने वीडियो बना लिया था, जिसे उसने शेयर कर दिया। गौतम संदेश ने ग्राहकों की जिंदगी से हो रहे खिलवाड़ की खबर प्रकाशित की, तो राधिका स्वीट्स की शहर भर में जमकर फजीहत होने लगी। लोग आक्रोशित हो उठे और कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राधिका स्वीट्स के मालिक और कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे, जिसके बाद खाद्य विभाग भी सक्रिय हो गया।

एफएसओ अक्षय गोयल ने बताया कि टीम ने मौके पर जाकर जाँच की, तो रसोई बेहद गंदी पाई गई। खाद्य सामग्री और मसालों का रख-रखाव बेहद घटिया पाया गया, डिब्बे छूने लायक भी नहीं थे। शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं थी। लाइसेंस सही जगह नहीं लगा था एवं रेट लिस्ट भी नहीं थी और सबसे बड़ी बात यह कि किसी कर्मचारी का स्वास्थ्य परीक्षण भी नहीं कराया गया था। विभाग ने नोटिस जारी कर राधिका स्वीट्स के मालिक से स्पष्टीकरण मांगा है। अक्षय गोयल ने कहा कि नागरिकों के स्वास्थ्य की चिंता करना उनका प्रथम दायित्व है, जिसका हर-हाल में ध्यान रखा जायेगा।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पढ़ें: मक्खी, मच्छर और चींटी के बाद राधिका स्वीट्स की सब्जी में निकला चूहा

पढ़ें: कार्रवाई: मानक पूरे न होने तक राधिका स्वीट्स में नहीं पकाया जायेगा भोजन

Leave a Reply