महेश चंद्र गुप्ता ने दिया सरप्राइज, सुरेश खन्ना ने की सीवर लाइन की संस्तुति

महेश चंद्र गुप्ता ने दिया सरप्राइज, सुरेश खन्ना ने की सीवर लाइन की संस्तुति
नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना से सीवर लाइन को लेकर आग्रह करते विधायक महेश चंद्र गुप्ता।

बदायूं वालों को सीवर लाइन की सर्वाधिक उम्मीद समाजवादी पार्टी की सरकार से थी। पानी निकासी को लेकर लंबे समय से त्रस्त शहरवासियों को भाजपा विधायक महेश चंद्र गुप्ता के प्रयासों से राहत मिलने वाली है। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना के निर्देश पर विभाग ने सीवर लाइन डालने की संस्तुति दे दी है।

उल्लेखनीय है कि बदायूं समाजवादी पार्टी का गढ़ कहा जाता है। समाजवादी पार्टी ने बदायूं जिले में रिकॉर्ड विकास कार्य कराये हैं। राजकीय मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के अवसर पर मुलायम सिंह यादव ने सीवर लाइन डलवाने का भी निर्देश दिया था, इसके बावजूद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के शासनकाल में सीवर लाइन की चर्चा तक नहीं हुई। सांसद धर्मेन्द्र यादव ने असंख्य विकास कार्य कराये हैं, लेकिन सीवर लाइन को लेकर वे भी उदासीन बने रहे। शायद, नगर विकास विभाग आजम खान के पास होने के चलते सांसद सीवर लाइन नहीं डलवा पाये, लेकिन आजम खान से करीबी संबंधों के चलते नगर विकास विभाग में पूर्व दर्जा राज्यमंत्री व सदर क्षेत्र के पूर्व विधायक आबिद रजा की भी दखल थी, पर पत्नी फात्मा रजा के पालिकाध्यक्ष होते हुए वे भी सीवर लाइन डलवाने को सक्रिय नजर नहीं आये, जबकि पानी की निकासी को लेकर शहरवासी लंबे समय से जूझ रहे हैं। सत्ता परिवर्तन के बाद शहर के लोगों को छोटे-छोटे विकास कार्यों को लेकर ही उम्मीद थी। सीवर लाइन जैसे बड़े कार्य की कोई उम्मीद नहीं जता रहा था, ऐसे में सदर क्षेत्र के भाजपा विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने सरप्राइज दिया है।

विधायक महेश चंद्र गुप्ता नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना से मिले थे और उन्होंने बदायूं में पानी की निकासी न होने की समस्या से अवगत कराते हुए सीवर लाइन डलवाने का आग्रह किया था। विधायक की मांग को गंभीरता से लेते हुए सुरेश खन्ना ने सीवर लाइन डालने के निर्देश दिए थे, जिस पर विभाग ने संस्तुति दे दी है। महेश चंद्र गुप्ता की यह बड़ी उपलब्धि है, जिससे शहर के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पढ़ें: बिजली समस्या को लेकर ऊर्जा मंत्री से मिले विधायक महेश चंद्र गुप्ता

Leave a Reply