युवा वाहिनी के अज्जू अध्यक्ष और कुलदीप बने महामंत्री

वृन्दावन में अभ्यास सत्र के समापन के अवसर पर उपस्थित नवनियुक्त पदाधिकारी व संगठन के नेतागण।
वृन्दावन में अभ्यास सत्र के समापन के अवसर पर उपस्थित नवनियुक्त पदाधिकारी व संगठन के नेतागण।

जेएनयू के विवादित छात्र नेता कन्हैया की जीभ काटने पर पुरस्कार देने की घोषणा करने वाले और हाल ही में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को विकास पुरुष बताने वाले कट्टरपंथी नेता कुलदीप वार्ष्णेय को और बड़ा दायित्व मिल गया है, उन्हें युवा वाहिनी का महामंत्री बनाया गया है। युवा वाहिनी के अध्यक्ष को भी बदल दिया गया है। आगरा के अज्जू चौहान को अध्यक्ष पद का दायित्व सौंपा गया है, इससे पहले अज्जू बजरंग दल में थे।

देश भर के प्रान्तों में हिंदू जागरण मंच के तीन दिवसीय अभ्यास वर्ग आयोजित किये गये थे। वृन्दावन में आयोजित किये गये अभ्यास वर्ग के समापन अवसर पर आज युवा वाहिनी के कुछ पदाधिकारी बदल दिए गये। राष्ट्रीय संयोजक अशोक प्रभाकर और क्षेत्र संगठन मंत्री हितेश कुमार की उपस्थिति में मंच के प्रांतीय अध्यक्ष घनश्याम सिंह ने बताया कि आगरा के अज्जू चौहान को प्रांतीय अध्यक्ष व बदायूं जिले के कस्बा वजीरगंज निवासी कुलदीप वार्ष्णेय को महामंत्री बना दिया गया है। अज्जू अवनीश राणा और कुलदीप कपिल मिश्रा का स्थान लेंगे। कुलदीप वार्ष्णेय को तीन माह पूर्व अलीगढ़ में युवा वाहिनी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

यहाँ बता दें कि कुलदीप वार्ष्णेय ने भाजयुमो जिलाध्यक्ष के रूप में देश द्रोही बयान देने वाले जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया की जीभ काटने पर पुरस्कार देने की घोषणा की थी, जिस पर भाजपा ने उन्हें निष्कासित कर दिया था, ऐसे में कुलदीप भी भाजपा से बदला लेने को आतुर हैं। हाल ही में वे अखिलेश यादव को विकास पुरुष बता कर भाजपा को असहज कर चुके हैं। आने वाले दिनों में वे भाजपा के लिए और बड़ी मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। चुनावी वर्ष में कुलदीप वार्ष्णेय का विरोध भाजपा झेल नहीं पायेगी। फिलहाल कुलदीप युवा वाहिनी के संगठन को मजबूत करने में जुट गये हैं। महामंत्री बनते ही उन्होंने दीपक सिसौदिया को बदायूं का जिलाध्यक्ष व छात्र नेता अरुण कुमार पटेल को महामंत्री नियुक्त कर दिया।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

युवा वाहिनी के उपाध्यक्ष ने बताया अखिलेश को विकास पुरुष

फायर ब्रांड नेता कुलदीप बने युवा वाहिनी के प्रांतीय उपाध्यक्ष

कन्हैया की जीभ काटने पर पांच लाख रूपये देने की घोषणा

Leave a Reply