पाकिस्तानी झंडा फहराने वालों पर लगी देश द्रोह की धारा, एक और गिरफ्तार

पाकिस्तानी झंडा फहराने वालों पर लगी देश द्रोह की धारा,एक और गिरफ्तार

बदायूं जिले के कस्बा बिसौली में पाकिस्तानी झंडा फहराने के प्रकरण में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, साथ ही पुलिस ने देश द्रोह से संबंधित धारा बढ़ा दी है। तमाम प्रयासों के बावजूद पुलिस देश द्रोह की धारा नहीं लगा रही थी, लेकिन न्यायालय द्वारा संज्ञान लेते ही पुलिस ने धारा बढ़ा दी।

उल्लेखनीय है कि कस्बा बिसौली में 13 दिसंबर 2016 को निकाले गये जुलुस-ए-मुहम्मदी में फिल्मी डायलॉग पर युवा जोशीले अंदाज में उछलते हुए पाकिस्तान का झंडा लहरा रहे थे, जिसको लेकर बड़ा बवाल हुआ, पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। सपा सरकार में भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश कुमार शाक्य और वर्तमान के भाजपा विधायक महेश चन्द्र गुप्ता ने प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया था एवं वीएचपी की फायर ब्रांड नेत्री साध्वी प्राची ने भी हस्तक्षेप किया था, तब जाकर पुलिस ने धार्मिक भावनायें भड़काने का मुकदमा दर्ज किया, लेकिन पुलिस ने पाकिस्तान का झंडा फहराने के प्रकरण को दबा दिया।

उक्त प्रकरण में पुलिस ने एक सलमान नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर पिछले दिनों जेल भेजा, तो प्रकरण न्यायालय के सामने भी पहुंच गया। न्यायालय ने घटनाक्रम के अनुसार धारा न लगाने पर विवेचक को तलब किया, तो पुलिस ने तत्काल न सिर्फ देश द्रोह संबंधी धारा बढ़ा दी, बल्कि सोमवार को इमरान नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

बदायूं पुलिस की सोच और कार्य प्रणाली में नहीं आ रहा परिवर्तन, लोग आक्रोशित

बहुसंख्यकों को आहत करने वाले प्रधानाध्यापक को बचा रहा है पुलिस-प्रशासन

बिसौली को मुजफ्फरनगर न बनाओ, तत्काल कार्रवाई कराओ: साध्वी प्राची

Leave a Reply