मुस्लिम शिक्षक ग्रामीणों के टेस्ट में फेल, पुलिस ने बचाये, नहीं खुला स्कूल

बदायूं जनपद के थाना इस्लामनगर क्षेत्र में स्थित गाँव सुंदरनगर के सरकारी प्राथमिक विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय गीत और राष्ट्र गान का बहिष्कार करने की सनसनीखेज घटना तूल पकड़ती जा रही है। ग्रामीणों ने आज आरोपी अध्यापकों का सार्वजनिक रूप से टेस्ट लिया। आरोपी अध्यापकों को राष्ट्रीय गीत, राष्ट्र गान व सरस्वती वंदना याद नहीं थी, जिस पर ग्रामीणों ने आरोपी अध्यापकों की जमकर फजीहत की, जिसके बाद ग्रामीणों ने विद्यालय बंद करा दिया, वहीं गौतम संदेश की खबर पर बीएसए ने आरोपी अध्यापकों की जाँच करने का आदेश दे दिया है।
उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर थाना इस्लामनगर क्षेत्र के गाँव सुंदरनगर में स्थित सरकारी प्राथमिक विद्यालय में राष्ट्रीय गीत और राष्ट्र गान का बहिष्कार किया गया था। प्रधान ने आरोप लगाया था कि विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक मुश्ताक अहमद और सहायक अध्यापक उम्रदराज मुस्लिम हैं, इसीलिए दोनों की मिलीभगत से पहली बार विद्यालय में कोई कार्यक्रम नहीं हुआ। न प्रधान को आमंत्रित किया गया और न ही गाँव के किसी गणमान्य नागरिक को बुलाया गया। प्रधान का आरोप है कि राष्ट्रीय गीत और राष्ट्र गान को भी बच्चों से नहीं गवाया गया, इसका जवाब माँगा गया, तो दोनों अध्यापक विद्यालय बंद कर भाग गये थे।
बुधवार को विद्यालय खुलने से पहले ही तमाम ग्रामीण विद्यालय परिसर में जमा हो गये। आरोपी अध्यापकों के पहुंचते ही ग्रामीणों ने उनका टेस्ट लेना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने आरोपी अध्यापकों से राष्ट्रीय गीत, राष्ट्र गान और सरस्वती वंदना सुनाने को कहा, तो वे नहीं सुना सके, इस पर ग्रामीणों ने जमकर फजीहत की एवं यह कहते हुए विद्यालय नहीं खुलने दिया कि दोनों अध्यापक मूर्ख हैं, जिससे बच्चों का भविष्य बर्बाद ही करेंगे, ऐसे में विद्यालय का न खुलना ही सही है, इस दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी, तो दोनों अध्यापकों को ग्रामीणों से मुक्त करा कर पुलिस ले गई, वरना आक्रोशित ग्रामीण उनके साथ अभद्रता भी कर सकते थे। उधर गौतम संदेश ने उक्त खबर मंगलवार को ही प्रकाशित कर दी, जिस पर बीएसए ने एबीएसए को जाँच कर रिपोर्ट देने को कहा है। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोनों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

पढ़ें: सरकार की जगह चला मसलक का आदेश, नहीं गाया राष्ट्रीय गीत, हंगामा

आरोपी अध्यापक।

Leave a Reply