शिवपाल ने जारी की प्रत्याशियों की एक और सूची, सपा मुखिया के प्रत्याशी बदले

शिवपाल सिंह यादव

समाजवादी पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर मचा घमासान बढ़ता ही जा रहा है। सपा मुखिया ने बुधवार को 403 विधानसभा सीटों में से 325 उम्मीदवारों की सूची की थी। गुरूवार को अखिलेश यादव ने अपने 235 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी और अब सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी प्रत्याशियों की सूची की है। शिवपाल सिंह यादव ने सपा मुखिया द्वारा दिए गये टिकटों में भी फेरबदल किया है, जबकि सपा मुखिया ने दावा किया था कि अब कोई टिकट नहीं बदला जायेगा। बदायूं विधान सभा क्षेत्र से फखरे अहमद शोबी का टिकट काट दिया गया है, उनकी जगह विधायक आबिद रजा को ही पुनः प्रत्याशी बनाया गया है।

शिवपाल सिंह यादव द्वारा बिजनौर की नजीबाबाद सीट से तस्लीम अहमद, बढ़ापुर से आबिद अंसारी, नहटौर से मुन्नालाल प्रेमी, गाजियाबाद की मुरादनगर सीट से दिशान्त त्यागी, साहिबाबाद से राशिद मलिक, गाजियाबाद से सागर शर्मा, बूलंदशहर के स्याना सीट से डॉ. राजीव कुमार, आगरा की एत्मादपुर सीट से डॉ. प्रेम सिंह बघेल, बिलग्राम की मल्लावां सीट से अनीस मंसूरी, अमेठी की तिलोई सीट से जैनुल हसन, कानपुर की गोविंदनगर सीट से राजकुमारी कुशवाहा, इलाहाबाद पश्चिम से ज्योति यादव, महाराजगंज की पनियारा सीट से सुमन ओझा, गोरखपुर शहर से राहुल गुप्ता, वाराणसी दक्षिण से अब्दुल समद, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से गुलफाम मलिक, बिजनौर की धामपुर सीट से ठाकुर मूलचंद चौहान, संभल की चंदौसी सीट से श्रीपाल दिवाकर, अमरोहा की हसनपुर सीट से कमाल अख्तर, गाजियाबाद की धौलाना सीट से धर्मेश सिंह तोमर, शिकोहाबाद से मीना राजपूत, मैनपुरी से मानिकचंद यादव, गुन्नौर से राम खिलाड़ी यादव, पीलीभीत की बरखेड़ा सीट से ताराचंद लोधी, सीतापुर की महमूदाबाद सीट से नरेंद्र सिंह वर्मा, बांगरमऊ से बदलू खां, उन्नाव की सफीपुर सीट से सुधीर कुमार रावत, उन्नाव की भगवंतनगर सीट से धर्मेंद्र सिंह, बक्शी की तालाब सीट से राजेंद्र यादव, लखनऊ उत्तरी से अभिषेक मिश्रा, मोहनलालगंज से चंद्रा रावत, रायबरेली की सरेनी सीट से देवेंद्र प्रताप सिंह, अमेठी की गौरीगंज सीट से राकेश प्रताप सिंह, सुल्तानपुर की इसौली सीट से शकील अहमद, सुल्तानपुर की कादीपुर सीट से रामचंद्र चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है।

इसी तरह फर्रुखाबाद की अमृतपुर सीट से सुबोध यादव, भोजपुर से जमालुद्दीन सिद्दीकी, फर्रुखाबाद से विजय सिंह, झांसी की गरौठा सीट से दीप नारायण सिंह यादव, महोबा की चरखारी सीट से उर्मिला कुमारी, प्रतापगढ़ से नागेंद्र सिंह मुन्ना, प्रतापगढ़ की रानीगंज सीट से शिवाकांत ओझा, कौशाम्बी की सिराथू सीट से वाचस्पति, इलाहाबाद की फूलपुर सीट से सईद अहमद, हंडिया से जोखूलाल यादव, गोसाईगंज से अभय सिंह, कटेहरी से शंखलाल मांझी, जलालपुर से रंजना सिंह, बहराइच की बलहा सीट से बंशीधर बौद्ध, मटेरा से यासर शाह, गोण्डा की मनकापुर सीट से राम बिशुन आजा, गौरा से रामप्रताप, सिद्धार्थनगर की कपिलवस्तु सीट से विजय कुमार पासवान, संत कबीरनगर की मेहदावल सीट से जयराम पाण्डेय, आजमगढ़ की अतरौलिया सीट से संग्राम सिंह, गोपालपुर से वसीम अहमद, सगड़ी से जयराम पटेल, फूलपुर पवई से अजय नरेश यादव, लालगंज से बेचई सरोज, जौनपुर की शाहगंज सीट से राजनारायण बिंद, मड़ियाहूं से श्रद्धा यादव, जफराबाद से सचीन्द्रनाथ त्रिपाठी, गाजीपुर की जंगीपुर सीट से वीरेंद्र सिंह यादव, चंदौली की चकिया सीट से पूनम सोनकर, भदोही से जाहिद बेग, औराई से मधुबाला पासी, सोनभद्र की राबर्ट्सगंज सीट से अविनाश कुशवाहा सपा प्रत्याशी होंगे। चौंकाने वाली बात यह है कि बदायूं विधान सभा सभा क्षेत्र से सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा प्रत्याशी घोषित किये गये फखरे अहमद शोबी का टिकट काट दिया गया है, उनकी जगह विधायक आबिद रजा को ही टिकट दिया गया है। बता दें कि आबिद रजा सपा से निष्कासित चल रहे थे। विशेष ध्यान देने की बात यह है कि गुन्नौर विधान सभा क्षेत्र में भी प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है, यहाँ से वर्तमान विधायक रामखिलाड़ी सिंह यादव ही प्रत्याशी होंगे।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

अखिलेश यादव ने बदायूं विधान सभा क्षेत्र से घोषित नहीं किया प्रत्याशी

जो सरकार का नहीं, वो हमारा भी नहीं, सुन्नी बनाम देवबंदी का नारा उछाला

चुनावी संग्राम में अपने योद्धाओं के साथ ही उतरेंगे अखिलेश, युवा खुश

Leave a Reply

Your email address will not be published.