बिसौली के हालात बिगड़े, स्थिति तनाव पूर्ण, पुलिस बल तैनात

सीओ बिल्सी से बात करते लोग।

प्रशासनिक लापरवाही के चलते कस्बा बिसौली के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। तनाव के चलते बाजार बंद है एवं लोग गुट बना कर जगह-जगह खड़े नजर आ रहे हैं। वरिष्ठ प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गये हैं, साथ ही बिसौली में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

बदायूं जिले के कस्बा बिसौली में जुलुस-ए-मुहम्मदी के दौरान पाकिस्तान का झंडा लहराने का मामला प्रकाश में आया था। झंडा कोतवाल, सीओ और एसडीएम की उपस्थिति में लहराया गया, इसके बावजूद पुलिस-प्रशासन ने न तत्काल कोई कार्रवाई की और न ही जुलुस के बाद कोई कार्रवाई की, इसका वीडियो वायरल हो गया, तो जिले भर में लोग निंदा करने लगे। बिसौली में तिरंगा लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया, साथ ही जिला मुख्यालय पर तमाम संगठनों ने प्रदर्शन किया और भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य ने भी राज्यपाल के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई कराने की मांग की।

प्रकरण तूल पकड़ गया, तो पुलिस ने देश द्रोह की जगह धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का मुकदमा दर्ज कर लिया, साथ ही शुक्रवार को दोनों पक्षों के लोगों की बैठक बुला कर नेताओं के बीच समझौता करा दिया। चूँकि नेता पुलिस-प्रशासन के चमचे होते हैं, तो अफसरों ने उन्हें मना लिया, लेकिन आम जनता कार्रवाई ही चाहती थी। इसके अलावा एक नाथ जी के प्राचीन मन्दिर को लेकर भी विवाद चल रहा है। शुक्रवार के शांति समझौते में यह भी माना गया था कि मन्दिर की बाउंड्रीवाल बनाने में अब कोई आपत्ति नहीं करेगा, लेकिन आज निर्माण के लिए मजदूर पहुंचे, तो उन्हें दूसरे पक्ष के लोगों ने भगा दिया।

तमाम तरह की शंकाओं के चलते बंद नजर आ रही दुकानें।

बताते हैं कि एक सपा नेता अफसरों को फर्जी फोन कर झूठी बातें बता रहा था, साथ ही दूसरे पक्ष का एक युवा बाइक से घूम-घूम कर लोगों को लामबंद कर रहा था, इन दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, इसके बाद दोनों पक्षों के हजारों लोग सड़क पर उतर आये। हालाँकि कोई वारदात नहीं हुई है, पर बाजार बंद है और स्थिति तनाव पूर्ण है। हालात काबू में रहें, इसके लिए पुलिस और प्रशासन के अफसर बिसौली में पहुंच गये हैं, साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

पाकिस्तानी झंडा लहराने को लेकर प्रदर्शन, आरोपी के घर पर लगा रहा झंडा

बिसौली में निकाले गये जुलुस-ए-मोहम्मदी का वीडियो वायरल

 

Leave a Reply