बुधवार को हुए 16 नामांकन, 25 पर्चे भी बिके, संतोष गंगवार रहे चर्चा का विषय

संयुक्त सभा करते धर्मेन्द्र शाक्य एवं जितेन्द्र यादव।

बदायूं में बुधवार को बीएसपी, बीजेपी और कांग्रेस सहित कुल 16 प्रत्याशियों ने अलग-अलग विधान सभा क्षेत्रों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए, इसके अलावा 25 पर्चें भी खरीदे गए। सहसवान क्षेत्र से जितेन्द्र यादव नामांकन पत्र देर होने के चलते दाखिल नहीं कर सके, वहीं भाजपा प्रत्याशियों के साथ नामांकन कक्ष में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार भी मौजूद रहे, लेकिन वे नामांकन कक्ष में किस अधिकार से गये, इसको लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है, लेकिन उनका नामांकन कक्ष में जाना चर्चा का विषय बना हुआ है।

नामांकन प्रक्रिया के छटे दिन बिसौली विधान सभा क्षेत्र के लिए बहुजन समाज पार्टी से कैलाश सागर, संयुक्त समाजवादी दल से हरि प्रकाश आर्य ने अपना पर्चा दाखिल किया, इसी विधान सभा क्षेत्र से प्रजा शक्ति पार्टी से जगवीर ने दो एवं भारतीय भाई चारा पार्टी से नरेन्द्र कुमार, राष्ट्रवादी प्रताप सेना से अजीत पाल सिंह तथा संतोष कुमार, राजेन्द्र सिंह एवं सुरेन्द्र ने निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र खरीदा। सहसवान विधान सभा क्षेत्र के लिए बसपा से अरशद अली एवं उनकी पत्नी साजिदा खान ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखि़ल किया और भारतीय भाई चारा पार्टी से जयपाल, अबु शादाब, मीर हादी अली उर्फ बाबर मियां ने निर्दलीय के रूप में पर्चे खरीदे।

बिल्सी विधान सभा क्षेत्र के लिए बसपा से मुसर्रत अली, भाजपा से आर.के. शर्मा ने तथा प्रजाशक्ति पार्टी से फखरुद्दीन ने नामांकन पत्र दाखिल किया और सर्व सम्भाव पार्टी से जसवीर सिंह, राष्ट्रीय लोक दल से मनोज उपाध्याय, भारतीय भाई चारा पार्टी से सवित्री, राष्ट्रीय मजदूर एकता पार्टी से गोविन्द, महान दल से सुरेन्द्र पाल सिंह तथा सुरजीत सिंह तोमर एवं निर्दलीय के रूप में खालिद ने पर्चे खरीदे। बदायूँ विधान सभा क्षेत्र के लिए भारतीय जनता पार्टी से महेश चन्द्र गुप्ता, बसपा से भूपेन्द्र सिंह तथा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जफर अली खां, अभिनव राज, खालिद परवेज ने नामांकन पत्र दाखिल किया तथा भारतीय भाई चारा पार्टी से  अमरजीत सिंह, राष्ट्रीय मजदूर एकता पार्टी से सतीश चन्द्र, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अरूण प्रकाश गुप्ता, विमलेशा कुमारी, अभिनव राज ने नामांकन पत्र खरीदा।

शेखूपुर विधान सभा क्षेत्र के लिए भाजपा से धर्मेन्द्र कुमार सिंह शाक्य, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में  सर्वेशा देवी ने नामांकन पत्र दाखिल किया और पीस पार्टी से अनेश पाल ने पर्चा खरीदा। दातागंज विधान सभा क्षेत्र के लिए कांग्रेस पार्टी से प्रेम पाल सिंह, भाजपा से राजीव कुमार तथा निर्दलीय शैलेश कुमार पाठक ने नामांकन पत्र दाखिल किया और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चमन प्रकाश तथा जगतार सिंह ने नामांकन पत्र खरीदे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

मंगलवार को हुए सात नामांकन, कुशाग्र की नोंक-झोंक, शिवसेना की छवि खराब

Leave a Reply