जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्रॉली और कर्मी होते हुए नूरुद्दीन ने निकाला सफाई का टेंडर

पालिकाध्यक्ष नूरुद्दीन

बदायूं जिले में स्थित सहसवान के कुख्यात पालिकाध्यक्ष नूरुद्दीन और ईओ संजय कुमार तिवारी चुनाव आते देख सरकारी रुपया हड़पने की तैयारी में जुट गये हैं। सरकारी धन का बंदरबाँट होने से पहले खुलासा हो गया और प्रकरण की एडीएम से शिकायत भी हो गई, इसके बावजूद शनिवार को पुनः सहसवान पालिका की ओर से नालों की तड़ीझार सफाई के टेंडर प्रकाशित कराये गये हैं, यह भी सरकारी धन को हड़पने का प्रयास है, जिसकी पुनः शिकायत हो गई है।

सहसवान नगर पालिका द्वारा शनिवार को लगभग नौ लाख रूपये के दो टेंडर प्रकाशित कराये गये हैं, जिसमें नालों की तड़ीझार सफाई कराने के लिए निविदायें आमंत्रित की गई हैं, इसकी शिकायत मोहल्ला चौधरी सराय निवासी अफजाल द्वारा वरिष्ठ प्रशासनिक अफसरों से पुनः की गई है। आरोप है कि ई-टेंडर आमंत्रित नहीं किये गये हैं, इससे स्पष्ट है कि रूपये हड़पने की नीयत है। यह भी सवाल उठाया गया है कि पालिका के पास जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्रॉली और सफाई कर्मचारी हैं, जो नियमित सफाई करते हैं, फिर सफाई कराने के लिए अलग से टेंडर क्यों निकाले जा रहे हैं?

उल्लेखनीय है कि सहसवान पालिका द्वारा 18 मई को 67 लाख 41 हजार 851 रूपये के 41 कार्यों के टेंडर प्रकाशित कराये गये थे। 25 मई दोपहर 2 बजे तक निविदायें मांगी गईं हैं, जो उसी दिन अध्यक्ष के समक्ष खोली जायेंगी। सहसवान के ही मोहल्ला चौधरी सराय निवासी अफजाल का आरोप है कि प्रकाशित कराये गये टेंडरों में अधिकांश कार्य पूर्व में ही कराये जा चुके हैं। क्षतिग्रस्त मार्गों की मरम्मत कराने के लिए कई गुना स्टीमेट तैयार कराये गये हैं। प्रदेश सरकार ने ई-टेंडरिंग की व्यवस्था लागू कर दी है, तो सहसवान पालिका द्वारा निविदायें क्यों मांगी जा रही हैं? अफजाल ने एडीएम (प्रशासन) से शुक्रवार को इस प्रकरण की शिकायत कर जांच कराने एवं दोषियों को दंडित कराने की मांग की थी, पर अभी तक अंकुश नहीं लगा है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सहसवान के पालिकाध्यक्ष नूरुद्दीन ने की 67,41,851 रूपये हड़पने की तैयारी

जमीन कब्जाने, अपरहरण, अफीम और देह व्यापार का भी धंधा करता है नूरुद्दीन

सहसवान में नहीं होगी नूरा-कुश्ती, भदोही और बलिया में भी चला अखिलेश का डंडा

Leave a Reply