विकास रथ यात्रा के लिए माहौल बनायेगी मुलायम संदेश यात्रा

"मुलायम संदेश यात्रा" को रवाना करने के अवसर पर बोलते मुलायम सिंह यादव, इस अवसर पर मौजूद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व अन्य तमाम नेता।
“मुलायम संदेश यात्रा” को रवाना करने के अवसर पर बोलते मुलायम सिंह यादव, इस अवसर पर मौजूद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व अन्य तमाम नेता।

उत्तर प्रदेश में चुनावी यात्राओं का दौर शुरू हो गया है। भाजपा “परिवर्तन यात्रा” से धूम मचाने की तैयारी में जुटी है, वहीं अखिलेश यादव भी अपनी “विकास रथ यात्रा” को लेकर उत्साहित हैं, इससे पहले समाजवादी पार्टी ने आज एक “मुलायम संदेश यात्रा” भी रवाना कर दी। समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज नौजवानों का आह्वान करते हुए कहा वे अगले 5 महीनों तक समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को घर-घर तक पहुँचाने के लिए कड़ी मेहनत कर लें, इससे पूर्ण बहुमत के साथ पुनः पांच वर्ष के लिए सरकार बन जायेगी। सपा सरकार में नौजवानों को नौकरी और रोजगार के साथ पूरा मान सम्मान भी मिलेगा।

लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर समाजवादी युवजन सभा की मुलायम संदेश यात्रा को सपा सुप्रीमो व अखिलेश यादव द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया, इस दौरान उत्साहित कार्यकर्ताओं ने हाथ उठाकर पुनः अखिलेश सरकार बनाने का संकल्प दोहराया। युवाओं को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हर क्षेत्र में शानदार काम किये हैं। अन्य राज्य मुकाबले में नहीं ठहरते हैं। जो चुनावी वादे किये गये थे, वे तो पूरे किये ही जनहित में और भी योजनायें लागू की गई हैं। पढ़ाई, दवाई और सिंचाई मुफ्त कर दी। बुनकरों को सहूलियतें दे दीं। सिपाही की भर्ती में मुस्लिमों को प्राथमिकता दी, जिससे हर थाने में अब मुस्लिम सिपाही तैनात है। महिलाओं को हर कमेटी में रखने का निर्णय लिया गया है। दलितों, मुस्लिमों, पिछड़ो को रोजी-रोटी और सम्मानपूर्वक जीने के अवसर दिए। उन्होंने कहा कि नौजवानों ने बसपा सरकार में लाठियाँ खाईं, संघर्ष किया, तब समाजवादी पार्टी की सरकार बनी। अब नौजवान संकल्प कर लें, तो फिर अगले पाँच साल सरकार रहेगी।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मुलायम संदेश यात्रा के बाद विकास रथ यात्रा भी शुरु होगी, इसमें हम सीधे जनता से वोट और समर्थन मांगेंगे। खुशहाली और तरक्की का रास्ता समाजवादी सरकार ने दिखाया है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस- वे से बेहतर कहीं सड़क नहीं बनी। अच्छे दिन की बात करने वाले मेट्रो नहीं चला पाये। हम लखनऊ के अलावा 3 और शहरों में इसे चलाने जा रहे हैं। समाजवादी पेंशन से 55 लाख गरीब महिलाओं को राहत मिली है। कोई गाँव ऐसा नहीं, जहाँ लैपटॉप न मिले। आने वाले समय में गाँवों और नौजवानों के भविष्य पर ध्यान रखा जाएगा। अब नौजवानों के हाथों में स्मार्टफोन देने का हमने वादा किया है, तो विपक्षी घबरा गए हैं। इस यात्रा का नेतृत्व सयुस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव कर रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद किरनमय नन्दा भी इस यात्रा में साथ रहेंगे।

इस अवसर पर अहमद हसन, राजेन्द्र चौधरी, अरविन्द कुमार सिंह गोप, अपर्णा सिंह, रविदास मेहरोत्रा, अभिषेक मिश्रा, राम आसरे कुशवाहा, नरेश उत्तम, मधुकर जेटली, एस.आर.एस. यादव, अनूप चौधरी सहित गौरव दुबे, दिग्विजय सिंह, प्रदीप तिवारी, ब्रजेश यादव, मो. एबाद, गीता यादव, डा. मुन्ना अल्वी आदि प्रमुख रूप से उपस्थिति रहे।

संबंधित लेख पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

कैसे कहें दिल से, अखिलेश यादव फिर से

श्रमिक को सैनिक बना रहे हैं अखिलेश यादव

अखिलेश और धर्मेन्द्र के सहारे पुनः जीतना चाहते हैं विधायक

खाद के अभाव में मुर्झा गईं अखिलेश सरकार की योजनायें

मीडिया का मुंह काला हुआ, तो सफेद किसका बचेगा?

Leave a Reply