आईजी जोन ने दिए ज्योति के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश

शराब माफिया, भू-माफिया और शिक्षा माफिया ज्योति मैंदीरत्ता।
शराब माफिया, भू-माफिया और शिक्षा माफिया ज्योति मैंदीरत्ता।

बदायूं जिले का कुख्यात शराब माफिया, भू-माफिया और शिक्षा माफिया ज्योति मैंदीरत्ता राजनैतिक रूप से इतना प्रभावशाली है कि इसके कुकृत्यों की जानकारी होने के बावजूद प्रशासन इसके विरुद्ध कार्रवाई नहीं कर रहा। तमाम शिकायतों के बाद भी इसके स्कूल की जाँच करने अभी तक कोई अधिकारी नहीं पहुंचा है, इसीलिए अभिवावक इसके विरुद्ध शिकायतें करने से बचते रहे हैं। हालाँकि जमीन कब्जाने संबंधी इसकी जाँच सीओ सिटी कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि ज्योति मैंदीरत्ता का ब्लूमिंगडेल नाम का स्कूल है, जो इसकी अवैध वसूली का प्रमुख जरिया बन गया है। फीस, किताबें और ड्रेस अभिवावकों को कई गुना दामों पर बेचने की शिकायतें हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक कोई अधिकारी स्कूल में जानकारी लेने तक नहीं पहुंचा है, जिससे शिक्षा माफिया ज्योति के हौसले बुलंद हैं, वहीं अभिवावक शोषण सहते रहने को मजबूर हैं।

उधर ज्योति द्वारा जमीनों पर किये गये कब्जे और अवैध रूप से जमीन हथियाने के प्रयासों की जाँच सीओ सिटी राजेन्द्र सिंह धामा कर रहे हैं। आईजी जोन ने उन्हें जाँच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, जिससे आज कल नेताओं की परिक्रमा करने में जुटा हुआ नजर आ रहा है। अब यह विशेष ध्यान देने वाली बात है कि पुलिस इसके विरुद्ध निष्पक्ष रूप से कार्रवाई करेगी, या नेताओं के दबाव में मामले को दबा जायेगी।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

शराब और भू-माफिया से शिक्षा माफिया भी बना ज्योति

रहनुमाओं के शागिर्द ही कब्जा रहे हैं प्राचीन दरगाह की जमीन

प्रबंधक व प्राचार्य ने दास कॉलेज की जमीन माफिया को बेची

भू-माफिया ज्योति के दबाव में कार्रवाई नहीं कर रहा प्रशासन

सपा नेताओं के सहारे बचा हुआ है घोटालेबाज ज्योति मैंदीरत्ता

कब्रिस्तान पर कब्जा कर बनाया गया है ब्लूमिंगडेल स्कूल

Leave a Reply