आईजी ने दिए तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाने के कड़े निर्देश

तस्करों द्वारा छोड़ी गई कार।
तस्करों द्वारा छोड़ी गई कार।

बरेली जिले में सब-इंस्पेक्टर मनोज मिश्रा के शहीद होने के बाद पशु तस्कर आई.जी. जोन बरेली विजय सिंह मीना के सीधे निशाने पर आ गये हैं। उन्होंने पशु तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाने और कठोर कार्रवाई करने के निर्देश वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को दे दिए हैं, जिससे पुलिस तस्करों पर कहर बन कर टूट पड़ी है। बीती रात पुलिस की दुस्साहसी तस्करों से सीधी मुठभेड़ हो गई, लेकिन तस्कर भागने में सफल हो गये।

सूत्रों ने बताया कि आई.जी. जोन बरेली विजय सिंह मीना ने सब-इंस्पेक्टर मनोज मिश्रा की मौत को गंभीरता से लिया है। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि किसी भी हालत में पशु तस्करी नहीं होनी चाहिए, साथ ही तस्करों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। आईजी जोन के निर्देशों के चलते बदायूं जिले की पुलिस तस्करों की गतिविधियों पर पैनी नजर जमाये हुए है।

बीती रात लगभग तीन बजे उसहैत थाना क्षेत्र में एसओ कमलेश सिंह को तस्करों के संबंध में जानकारी मिली, तो वे टीम के साथ तस्करों को पकड़ने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन दुस्साहसी तस्करों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी, तो पुलिस को भी जवाबी फायरिंग करनी पड़ी। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने पांच राउंड गोलियां चलाईं, लेकिन तस्कर रात में अँधेरे का लाभ उठाते हुए कार छोड़ कर भागने में सफल हो गये। तस्करों की कार पुलिस के कब्जे में है, जिसके आधार पर पुलिस तस्करों को खोजने में जुट गई है। यहाँ यह भी बता दें कि बदायूं शहर, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कस्बा शेखूपुर, बिसौली कोतवाली क्षेत्र के गाँव लक्ष्मीपुर, दबतरा व जरीफनगर थाना क्षेत्र के कस्बा दहगवां के साथ अलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा ककराला में राजनैतिक व स्थानीय पुलिस के संरक्षण में तस्करी कर प्रतिबंधित जानवर लाये जाते हैं और काटे भी जाते हैं।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

फिरोजाबाद में दो सिपाहियों को बदमाशों ने गोलियों से भूना

पुलिस की छवि सुधारने के लिए आईजी ने चलाया अभियान

चाकू और रॉड से क्यूं गोद दिये बुजुर्ग दंपत्ति?

यौन शोषण का आरोपी सिपाही बर्खास्त, कोतवाल निलंबित

किशोरी नाबालिग घोषित, मुख्यमंत्री ने दिए पांच लाख

Leave a Reply