मुस्लिमों के साथ हर वर्ग के लोग कर रहे सांसद की वाह-वाह

कस्बा बिसौली के मोहल्ला सराय से अभी-अभी लिया गया फोटो।
कस्बा बिसौली के मोहल्ला सराय से अभी-अभी लिया गया फोटो।

बदायूं लोकसभा क्षेत्र के सांसद धर्मेन्द्र यादव की न सिर्फ बिसौली नगर में, बल्कि समूचे क्षेत्र में जय-जयकार हो रही है। अल्पसंख्यक समुदाय की तत्काल खुल कर मदद करने के साहसिक निर्णय के चलते कल उन्हें सम्मानित भी किया जा सकता है। सांसद की पहल के चलते नगर के हालात पूरी तरह सामान्य हैं, बाजार में चहल-पहल हैं और लोग खुश नजर आ रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को बदायूं जिले के बिसौली में गाँव बरखेड़ा निवासी करुआ यादव बाइक से मोहल्ला सराय से गुजर रहा था, तभी सड़क पर खेल रहे एक बच्चे के बाइक से हल्की चोट लग गई, इसी बात पर मौके पर मौजूद अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं और कुछ पुरुषों ने करुआ के साथ अभद्रता कर दी, इस पर करुआ दो घंटे बाद पुनः दो लोगों के साथ आया और सराय मोहल्ले में खड़े होकर सभी को गरियाने लगा, जिससे अल्पसंख्यक वर्ग के महिला-पुरुष डर गये। भयभीत लोग दुकानें और घर बंद कर कोतवाली पहुंच गये, जहां व्यस्तता के चलते पुलिस नहीं थी, इस बीच डीसीबी के चेयरमैन ब्रजेश यादव के साथ चंदौसी में मेला गणेश चौथ का उद्घाटन करने जा रहे सांसद धर्मेन्द्र यादव का काफिला पहुंच गया।

सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कोतवाली के सामने भीड़ देखी, तो वे न सिर्फ रुक गये, बल्कि घटना की जानकारी लेने के बाद शीर्ष अफसरों को तत्काल कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। सांसद के हस्तक्षेप के चलते तत्काल पुलिस व प्रशासन के बड़े अफसर पहुंच गये और मुकदमा दर्ज करा दिया गया। दो लोगों को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया, लेकिन मेडिकल परीक्षण में उन पर तेजाब गिरने की पुष्टि नहीं हुई।

उधर सांसद की भूमिका की जानकारी बिसौली व क्षेत्र में फैली, तो लोग वाह-वाह कर उठे। सांसद की पहल के बारे में जिसने भी सुना, वह सांसद की जय-जयकार करने लगा। सांसद की सराहनीय भूमिका के चलते अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों में विश्वास बढ़ा है, जिससे मोहल्ला सराय में जन-जीवन पूरी तरह सामान्य है, लोग भयमुक्त हैं और अभी-अभी देर रात तक भी सड़क पर खूब चहल-पहल नजर आ रही है, वहीं दबंगों के प्रति सांसद के भाव उजागर होने से अन्य वर्गों के लोग भी खुश नजर आ रहे हैं, इसके लिए कल बिसौली में होने वाले सपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में सांसद को सम्मानित भी किया जा सकता है।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सांसद की पहल से बवाल बचा, अल्पसंख्यकों के बीच बने हीरो

Leave a Reply