सांसद की पहल से बवाल बचा, अल्पसंख्यकों के बीच बने हीरो

अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से बात करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से बात करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।

बदायूं के लोकप्रिय सांसद धर्मेन्द्र यादव ने आज बवाल होने से बचा लिया। सांसद ने तत्काल एक्शन लिया और अल्पसंख्यकों को धमकाने वाले दबंग यादवों के विरुद्ध तत्काल मुकदमा दर्ज करा दिया, जिससे वे अल्पसंख्यकों के बीच हीरो बन गये।

घटना बदायूं जिले के कस्बा बिसौली की है। बताते हैं कि गाँव बरखेड़ा निवासी करुआ यादव बाइक से मोहल्ला सराय से गुजर रहा था, तभी सड़क पर खेल रहे एक बच्चे के बाइक से हल्की चोट लग गई, इस पर मौके पर मौजूद अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं और कुछ पुरुषों ने करुआ के साथ अभद्रता कर दी, इस घटना को करुआ दिल पर ले गया और दो घंटे बाद पुनः दो लोगों के साथ आया और सराय मोहल्ले में खड़े होकर सभी को गरियाने लगा, इस पर अल्पसंख्यक वर्ग के महिला-पुरुष डर गये।

भयभीत लोग दुकानें और घर बंद कर कोतवाली की ओर दौड़ लिए। कस्बा वजीरगंज में निकल रही गणेश यात्रा में पुलिस के व्यस्त होने के चलते लोग और भी परेशान हो उठे, साथ ही प्रदर्शन करने लगे, इस बीच चंदौसी जा रहे सांसद धर्मेन्द्र यादव का काफिला पहुंच गया, उन्होंने कोतवाली के सामने भीड़ देखी, तो वे रुक गये और बात करने लगे, उन्हें घटना के संबंध में बताया गया, तो उन्हें भी गुस्सा आ गया। उन्होंने तत्काल पुलिस व प्रशासन के बड़े अफसरों को फोन कर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने को कहा। सांसद के एक्शन के बाद तत्काल सीओ और एसडीएम पुलिस बल के साथ पहुंच गये और धारा- 326, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया। आरोप है कि करुआ ने तेजाब फेंका, जिसकी चपेट में दो लोग आ गये हैं, उन्हें पुलिस ने मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है। सांसद की भूमिका से लोग न सिर्फ खुश हैं, बल्कि अल्पसंख्यकों के बीच सांसद हीरो बन गये हैं।

Leave a Reply