ब्रजेश यादव ने लोक कलाकारों को दिया महत्व, झूम उठे युवा

लोक नृत्य प्रस्तुत करती ऋचा उपाध्याय।
लोक नृत्य प्रस्तुत करती ऋचा उपाध्याय।

बॉलीवुड कलाकारों और फिल्मी गानों की धूम में लोक गीत और नृत्य की चमक धूमिल होती जा रही है, लेकिन एक बहुत बड़ा वर्ग आज भी इस सबका प्रशंसक है। राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव के पुत्र डीसीबी के चेयरमैन व लोकप्रिय सपा नेता ब्रजेश यादव इस विधा को आगे बढ़ाने में जुटे हुए हैं, जिससे उनकी प्रशंसा की जा रही है।

राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव के भतीजे मनीष यादव का रविवार को सहस्त्रधाम में लग्नोत्सव समारोह आयोजित किया गया, जिसमें तमाम वीवीआईपी और गणमान्य नागरिकों के साथ वरिष्ठ अफसर सम्मलित हुए, इस अवसर पर रात में लोक गीतों और नृत्य का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, जिसमें परिजनों के साथ तमाम रिश्तेदार मौजूद रहे।

लोक गीत गाते हुए ऋचा उपाध्याय।
लोक गीत गाते हुए ऋचा उपाध्याय।

नजफगढ़ की प्रसिद्ध म्यूजिकल कंपनी मोर के कलाकारों ने लोक गीत और नृत्य प्रस्तुत किया। ऋचा उपाध्याय की रागिनी और क्षेत्रीय गीतों को खूब सराहना मिली, साथ ही साथी कलाकारों ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। युवा बॉलीवुड कलाकारों को बुलाना चाहते थे, लेकिन डीसीबी के चेयरमैन ब्रजेश यादव ने युवाओं की मांग को ठुकराते हुए लोक कलाकारों को वरीयता दी, उन्होंने कहा कि मनोरंजन के साथ कुछ ऐसा करना चाहिए, जिससे हमारी परंपरा और संस्कृति के साथ लुप्त होती विधा भी आगे बढ़े। लोक कलाकारों का अभिनय देखने के बाद युवा भी झूम उठे।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

गावों में धूम मचाते हुए लोगों को प्रभावित कर रहे हैं ब्रजेश यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published.