पेड़, जल, स्वच्छता, कुपोषण, योग व युवाओं पर हुई चर्चा

कार्यक्रम में विचार व्यक्त करते चेयरमैन राजीव कुमार गुप्ता।
कार्यक्रम में विचार व्यक्त करते चेयरमैन राजीव कुमार गुप्ता।

बदायूं जिले के दातागंज स्थित ब्लॉक परिसर में नेहरू महिला विकास समिति व नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में पड़ोसी युवा सांसद कार्यक्रम आयोजित कराया गया। कार्यक्रम के विषय जल संरक्षण, पौधारोपण, स्वच्छता अभियान, कुपोषण, योग व युवा सशक्तिकरण रहे, जिन पर ज्ञानवर्धक व उत्साहवर्धक चर्चा की गई।
कार्यक्रम का शुभारम्भ दातागंज के युवा चेयरमैन राजीव कुमार गुप्ता ने स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। उन्होंने जल, प्रकृति और स्वच्छता पर सराहनीय विचार व्यक्त किये, जिससे उपस्थित लोगों में उत्साह का संचार हो गया, इस अवसर पर दातागंज के एबीआरसी फरहत हुसैन ने युवाओं को जल संरक्षण और पौधारोपण के बारे में जानकारी दी। एबीआरसी मुकेश कमल ने कहा देश में युवाओं की भूमिका हर अच्छे कार्य में होनी चाहिए। युवाओं को स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए। दातागंज के तहसीलदार रनवीर सिंह ने कहा कि लोगों को साफ-सफाई से रहना चाहिए व खुले में शौच नहीं जाना चाहिए। खण्ड विकास अधिकारी अशोक कुमार ने कहा लोगों में प्रेम की भावना होनी चाहिए, जहां प्रेम रहता है, वहां सारे गुण स्वतः आ जाते हैं। योगाचार्य महेन्द्र राठौर ने युवाओं को योग की जानकारी दी। उन्होंने युवा पीढ़ी से नियमित योग करने का आह्वान किया। बाल विकास परियोजना की सुपरवाईजर सुरभि सक्सेना ने कुपोषण एवं युवा सशक्तिकरण की जानकारी दी।
इस अवसर पर नेहरू महिला विकास समिति के अध्यक्षा सविता सक्सेना एवं सचिव कौशिक सक्सेना ने आये हुए अतिथियों एवं युवाओं का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में कृतिका यूथ डवलपमेंट एकेडमी के विद्यार्थियों का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर योगाचार्य किशन लाल, मुनीश आर्य, गगन भारती, सुभाष, सौरभ, शरदवीर, प्रदीप, शादाब, अनामिका, प्रीति, प्रियंका, अनुप्रिया एवं एकेडमी के तमाम विद्यार्थी उपस्थित रहे।
 संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

क्रिकेट टूर्नामेंट का राजीव कुमार गुप्ता ने किया उद्घाटन

विकास का पर्याय बन गया है राजीव कुमार गुप्ता का नाम

सांसद व चेयरमैन के हाथों सिलेंडर पाकर झूम उठी महिलायें

Leave a Reply