सांसद के नेतृत्व में सफल रही जिला पंचायत की बैठक, असंतुष्ट अलग कर रहे बैठक

जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में उपस्थित सांसद धर्मेन्द्र यादव, अध्यक्ष मधु चंद्रा एवं संचालन करते सीडीओ।

बदायूं जिले में समाजवादी पार्टी की जिला पंचायत अध्यक्ष मधू चंद्रा द्वारा मंडलायुक्त के निर्देश पर आज पुनः बोर्ड की बैठक बुलाई गई। बैठक को सफल बनाने का दायित्व सांसद धर्मेन्द्र यादव ने स्वयं ही संभाला। सांसद के नेतृत्व में इस बार सदस्य बड़ी संख्या में आये और उन्होंने बैठक में भी भाग लिया।

जिला पंचायत में 30 जून को बैठक आयोजित की गई थी। बैठक के बाद भाजपाईयों ने दावा किया था कि जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में निर्वाचित और पदेन सदस्य मिला कर कुल 34 सदस्य उपस्थित रहे, जिनमें अध्यक्ष सहित निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों की संख्या मात्र 24 थी, इसीलिए बैठक अवैध है, वहीं सपाई बैठक को वैध करार दे रहे थे। शासन स्तर पर शिकायत हुई, जिसकी मंडलायुक्त ने जाँच कराई, तो भाजपाईयों का दावा सही पाया गया। बैठक की कार्रवाई अवैध घोषित कर दी गई और पुनः बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए गये। निर्देशों के क्रम में आज बैठक आयोजित की गई।

बैठक की तिथि निर्धारित होते ही सांसद धर्मेन्द्र यादव ने मोर्चा संभाल लिया था। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से सदस्यों से बैठक में पहुंचने का आह्वान किया। सांसद के आह्वान पर इस बार 29 निर्वाचित सदस्यों सहित कुल 44 सदस्य बैठक में पहुंचे। शांति पूर्ण वातावरण में बैठक आयोजित हुई। बैठक में आने वाले सभी सदस्यों का सांसद ने आभार व्यक्त किया, वहीं सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी का नेतृत्व बेहद मजबूत है, इसलिए समाजवादी पार्टी की नींव कोई नहीं हिला सकता।

उधर जिला पंचायत बोर्ड की बैठक होते ही भाजपाई सक्रिय हो गये हैं। कार्रवाई और संपूर्ण प्रक्रिया में ऐसा दोष खोजने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे आज हुई बैठक पर भी सवाल उठाया जा सके, क्योंकि इस बैठक को वैधानिक मान्यता मिल गई, तो भाजपाईयों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने की डगर बेहद कठिन हो जायेगी। सूत्रों का यह भी कहना है कि असंतुष्ट गुट अलग बैठक कर रहा है, जिसमें जिला पंचायत सदस्यों की संख्या काफी है। अगर, कुछ सदस्य दोनों बैठकों में शामिल हुए, तो प्रकरण पुनः उलझ सकता है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सांसद के आते ही हल हो गई सपा की समस्या, चूर-चूर हुआ भाजपाईयों का सपना

जिला पंचायत की बैठक में मात्र 24 निर्वाचित सदस्य पहुंचे, भाजपाई खुश

Leave a Reply