मानक के विपरीत बन रहा है बरेली-बदायूं हाईवे

बरेली-बदायूं रोड पर पेड़ गिरने से लगा जाम।
बरेली-बदायूं रोड पर पेड़ गिरने से लगा जाम।
बदायूं लोकसभा क्षेत्र के युवा व लोकप्रिय सांसद धर्मेन्द्र यादव की मेहनत पर ठेकेदार मौज मार रहा है। बरेली-बदायूं रोड पर कार्य की गति धीमी होने से आम जनता को परेशानी हो रही है, वहीं गुणवत्ता में कमी के चलते रोड शीघ्र ही उखड़ने की संभावना है।
उल्लेखनीय है कि बदायूं लोकसभा क्षेत्र के सांसद धर्मेन्द्र यादव के प्रयासों के चलते शासन ने गत वर्ष बरेली-बदायूं मार्ग के चौड़ीकरण की अनुमति दी थी एवं शासन ने 13 करोड़ रूपये की धनराशि भी जारी कर दी थी, लेकिन कार्य की गति धीमी होने के चलते अभी तक बीस प्रतिशत मार्ग का निर्माण नहीं हुआ है। पूरा रोड उखाड़ दिया गया है, जिससे बरेली-बदायूं के बीच का रास्ता एक घंटे की जगह तीन घंटे में पूरा हो रहा है। पेड़ों को बेतरतीब तरीके से काटने के कारण जाम भी लगा रहता है, साथ ही बजरी व कोलतार में बड़ा खेल किया जा रहा है। रोड मानक के अनुरूप नहीं बनाया जा रहा है, जिससे शीघ्र ही उखड़ने की भी संभावना है।
ठेकेदार डिवाईडर बनाने में भी बड़ा खेल कर रहा है। तीन-तीन फिट लंबे सीमेंट के टुकड़े एक ही जगह बनाये जा रहे हैं, जिन्हें उठा कर जोड़ा जा रहा है। डिवाईडर का निर्माण रोड पर नहीं किया जा रहा है, जिससे नींव नहीं बनाई जा रही है एवं छोटे-छोटे टुकड़ों को आपस में मिलाया जा रहा है, जिससे हल्की सी ठोकर से ही डिवाईडर के टुकड़े दूर जा गिरेंगे, लेकिन यह सब देखने वाला कोई नहीं है, जिससे ठेकेदार मनमानी कर रहा है। क्षेत्रीय लोगों ने मुख्यमंत्री से भ्रष्टचार व लापरवाही पर रोक लगाने की मांग की है।
संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

Leave a Reply