सांसद के प्रयासों से बदायूं-बरेली रोड को मिले 13 करोड़

 

 

  • प्रथम चरण के तहत शीघ्र ही पेड़ो का कटान और विद्युत पोल हटाने का काम शुरू होगा
बदायूं लोकसभा क्षेत्र के सांसद धर्मेन्द्र यादव
बदायूं लोकसभा क्षेत्र के सांसद धर्मेन्द्र यादव

बदायूं लोकसभा क्षेत्र के युवा सांसद धर्मेन्द्र यादव के प्रयासों से जनता को वर्ष-2014 के तोहफे के रूप में बड़ी सौगात मिली है। उनके प्रयासों के चलते बरेली-बदायूं मार्ग के चौड़ीकरण के लिए शासन द्वारा 13 करोड़ रुपया अवमुक्त कर दिए गये हैं। शीघ्र ही फोर-लेन बनाने की दिशा में कार्य शुरू हो जायेगा। प्रथम चरण के तहत रोड के किनारे खड़े पेड़ काटे जायेंगे और बिजली के खंबे हटाए जायेंगे, इसके बाद उच्चीकरण किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी की पिछली सरकार में ही बदायूं की अधिकाँश सड़कें हॉट मिक्स और टू-लेन कर दी गई थीं, लेकिन बसपा सरकार में उन सड़कों के रखरखाव पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया गया, जिससे अधिकाँश सड़कें जर्जर अवस्था में पहुँच गईं। विधान सभा चुनाव के बाद प्रदेश में सपा की पूर्ण बहुमत की सरकार आई, तो सांसद धर्मेन्द्र यादव ने सर्व प्रथम सड़कों पर ही ध्यान दिया और रातों-रातों जिले के पीडब्ल्यूडी विभाग को करोड़ों रुपया जारी करा दिया, जिससे जिले की अधिकाँश सड़कों का पुनर्निर्माण हो चुका है, लेकिन बरेली से बदायूं आने वाले मार्ग पर आगरा और दिल्ली जाने वाले वाहनों का दोहरा दबाव रहता है, जिससे टू-लेन मार्ग का फोर-लेन होना अति आवश्यक था। जनता की इस परेशानी को सांसद धर्मेन्द्र यादव ने महसूस किया और शासन से फोर-लेन की मंजूरी दिला दी।

बरेली-बदायूं मार्ग के चौड़ीकरण के लिए शासन ने 13 करोड़ रूपये की धनराशी जारी कर दी है, साथ ही लोक निर्माण विभाग द्वारा निविदा भी निकाल दी गई है, जिससे शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। यह सांसद धर्मेन्द्र यादव का नव वर्ष का जनता के लिए दिया प्रथम तोहफा कहा जा रहा है, इससे पहले वह बदायूं के लिए ओवर ब्रिज और मेडिकल कॉलेज दिला चुके हैं, साथ ही जनपद का बिन्दुवार विकास कराने की दिशा में लगातार जुटे हुए हैं, इसीलिए जनता ने उन्हें विकास पुरुष की उपाधि दे दी है।

 संबंधित खबरें और लेख पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सांसद धर्मेन्द्र यादव का जमीनी स्तर पर कद बड़ा

मुख्यमंत्री ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया

पर्यटन स्थल बनाने का श्रेय सांसद को नहीं दे रहे डीएम

Leave a Reply