गाय काटने के प्रकरण में बवाल, भीड़ ने इन्स्पेक्टर को धुना

इन्स्पेक्टर उदयभान सिंह यादव को पीटती आक्रोशित भीड़
इन्स्पेक्टर उदयभान सिंह यादव को पीटती आक्रोशित भीड़

अज्ञात तस्करों द्वारा गाय काटने के प्रकरण में बवाल हो गया। भीड़ के समक्ष उल्टा जवाब देने का आरोप लगाते हुए इन्स्पेक्टर की भीड़ ने बेरहमी से पिटाई लगा, इतना ही नहीं आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की जीप फूंक दी और रोड जाम कर दिया। पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद जाम दोपहर बाद खुल सका। कस्बे में बड़ी संख्या में पीएसी तैनात है, साथ ही अज्ञात तस्करों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए बवाल करने वाली भीड़ के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही है।

इन्स्पेक्टर उदयभान सिंह यादव को पीटती आक्रोशित भीड़
इन्स्पेक्टर उदयभान सिंह यादव को पीटती आक्रोशित भीड़

उल्लेखनीय है कि जनपद बदायूं में इस्लामनगर थाना क्षेत्र के कस्बा नूरपुर पिनौनी में बीती रात अज्ञात पशु तस्कर सार्वजनिक गाय काट कर फरार हो गये। सुबह को लोगों को पता चला, तो मौके पर बड़ी संख्या भीड़ जमा हो गई, तभी सूचना पाकर थाना इस्लामनगर पुलिस मौके पर पहुँच गई। बताया जाता है कि भीड़ घटना को लेकर पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाने लगी, तो धैर्य पूर्वक बात करने की जगह इन्स्पेक्टर उदयभान सिंह यादव ने उल्टा जवाब दिया, तो भीड़ ने उन पर हमला बोल दिया और बेरहमी से जमकर पिटाई लगा दी, इसके बाद पड़ोसी थाना उघैती की पुलिस भी मौके पर पहुँच गई, तो एसओ उघैती कमलेश सिंह के साथ भी भीड़ ने हाथापाई कर दी और पुलिस की जीप फूंक दी, साथ ही रोड जाम कर बस और ट्रक को पथराव कर तोड़ दिया। बाद में पहुंचे सीओ बिसौली ने भीड़ को शांत कर किसी तरह इन्स्पेक्टर को भीड़ से मुक्त कराया, जिसके बाद कस्बे में बड़ी संख्या में पीएसी तैनात कर दी गई है।

कस्बे के लोगों का आरोप है कि एसओ तस्करों की खोजबीन करने की बजाये मौके से सुबूत मिटा रहे थे, साथ ही एक गाय काटने की बात स्वीकार रहे थे, जबकि कस्बे के लोग बता रहे हैं कि 22 गाय कम हैं, वहीं पुलिस का कहना है कि एक ही जानवर कटा है और जान कर घटना को तूल दिया रहा है। पुलिस ने अज्ञात पशु तस्करों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली है, साथ ही सूत्रों का कहना है कि बवाल करने वालों को चिन्हित कर पुलिस एक और मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। फिलहाल शांति है और एसएसपी सहित अन्य वरिष्ठ अफसर थाने पर मौजूद हैं।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

15 से अधिक गायों को काट कर मांस भर ले गये तस्कर

Leave a Reply