शूरवीर योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती पर आयोजित किये गये कार्यक्रम

शूरवीर योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती पर आयोजित किये गये कार्यक्रम
ब्लूमिंगडेल स्कूल में विचार व्यक्त करते बच्चे।

बदायूं जिले में शूरवीर योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती हर्षोल्लास पूर्वक मनाई गई। जगह-जगह गोष्ठियां आयोजित की गईं। स्कूल और कॉलेज में भी समारोह आयोजित किये गये। मुख्यालय पर हुए समारोह में पूर्व आईएएस अफसर डॉ. सूर्य प्रताप सिंह ने महाराणा के पथ पर चलने का आह्वान किया।

मालवीय आवास गृह पर आयोजित किये गये समारोह में मुख्य अतिथि डॉ. सूर्य प्रताप सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप राष्ट्र के स्वाभिमान के प्रतीक थे, सच्चे अर्थों में जननायक थे, उनके द्वारा निर्मित पथ पर ही चलकर देश व समाज प्रगति कर सकेगा। उन्होंने कहा कि महिला शक्ति के उत्थान की आवश्यकता है, महिला शिक्षा पर समाज को बल देना चाहिए। समाज में व्याप्त कुरीतियों के विरुद्ध अभियान चलाने को समाज को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार एक बहुत बड़ी समस्या है, इसके समूल विनाश के लिये समाज को संघर्ष करने को तत्पर रहना होगा।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में दातागंज क्षेत्र के भाजपा विधायक राजीव कुमार सिंह “बब्बू भईया” और पूर्व विधायक अवनीश कुमार सिंह “पप्पू भईया” ने भी विचार व्यक्त किये। अंत में अध्यक्षीय उदबोधन में क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अंगद सिंह ने कहा कि संगठित समाज ही देश को गति प्रदान कर सकता है। संगठित रहकर ही समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर किया जा सकता है। संचालन भूराज सिंह ने किया।

ब्लूमिंगडेल स्कूल परिसर में स्कूल प्रबंधन के तत्वाधान में महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया, जिसके तहत छात्र-छात्राओं ने अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। महाराणा प्रताप के जीवन से जुड़ी तमाम जानकारियों को समाहित किए हुए प्रश्नोत्तरी, भाषण, शौर्यगाथा से परिपूर्ण कविता, गीत आदि प्रस्तुत किये गये। हिन्दी अध्यापिका अर्चना सरीन ने भी बच्चों को महाराणा प्रताप के विषय में अविस्मरणीय जानकारियों से अवगत कराया, इस मौके पर स्कूल अध्यक्षा पम्मी मेंहदीरत्ता ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों को अपनी संस्कृति, साहित्य एवं महापुरूषों के विषय में ज्ञानवर्धन होता है। कार्यक्रम में स्कूल निदेशक ज्योति मेंहदीरत्ता, अनीता धमीजा, श्वेता मेंहदीरत्ता, ईशान मेंहदीरत्ता और नीविया आहूजा सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।
ब्लूमिंगडेल स्कूल में विचार व्यक्त करते बच्चे।
(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply