सैफई के स्वीमिंग पूल को लेकर शैलेष कुमार सिंह निलंबित

सैफई के स्वीमिंग पूल को लेकर शैलेष कुमार सिंह निलंबित
सैफई के स्वीमिंग को लेकर शैलेष कुमार सिंह निलंबित
सैफई के स्वीमिंग को लेकर शैलेष कुमार सिंह निलंबित
उत्तर प्रदेश सरकार ने निदेशक खेल शैलेष कुमार सिंह को शासकीय कार्यों के प्रति लापरवाही बरतने आदि अनियमितताओं के कारण तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।
यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि खेल निदेशक शैलेष कुमार सिंह द्वारा प्रदेश में खेलकूद के विकास सम्बन्धी क्रियाकलापों में व्यवधान पैदा किया जा रहा था। उनके द्वारा सैफई स्वीमिंग पूल के पुनरीक्षित आगणन को अपने स्तर पर दो माह तक रोके रखा गया। शासन द्वारा निर्देशों के उपरान्त इनके द्वारा आगणन उपलब्ध कराया गया तथा विलम्ब का कारण भी स्पष्ट नहीं किया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि शासन स्तर से धनराशि स्वीकृत किए जाने के उपरान्त भी कार्यदायी संस्थाओं को धनराशि तत्काल न उपलब्ध कराकर विलम्ब से उपलब्ध कराई गई। ऐसा बार-बार कहने के बाद किया गया। वित्तीय वर्ष 2013-14 में खेल एवं खेल से सम्बन्धित क्रियाकलापों को प्रोत्साहन देने हेतु प्राविधानित धनराशि पांच करोड़ रुपए का सम्यक प्रस्ताव शासन को उपलब्ध नहीं कराया गया। इसके अलावा केन्द्रीय क्रय नीति के सम्बन्ध में शासन के निर्णय की प्रतीक्षा किए बिना ही जनपद में हो रहे निर्माण कार्य एवं फर्नीचर आदि के लिए कार्यदायी संस्थाओं को आदेश जारी कर दिए गए। इनके द्वारा शासन को वांछित सूचनाएं समय से नहीं उपलब्ध कराई जा रही थी, जिससे शासकीय कार्य प्रभावित हो रहे थे। इनके मद्देनज़र शासकीय कार्यों के प्रति लापरवाही बरतने आदि अनियमितताओं के कारण शैलेष कुमार सिंह को अखिल भारतीय सेवाएं (अनुशासन एवं अपील) नियमावली-1969 के अन्तर्गत अनुशासनिक कार्यवाही प्रस्तावित करते हुए तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।

Leave a Reply