कूआं के अंदर घुसे कृषक पर गिरी मिटटी, सैकड़ों लोगों ने की प्रार्थना

घटना स्थाल पर जमा महिला-पुरुष और बच्चे।

बदायूं जिले के थाना उघैती क्षेत्र में स्थित गाँव राजपुर का विकलांग कृषक बोरिंग के कूआं में फंस गया। ग्रामीणों ने कृषक को निकालने का प्रयास किया, तो रेतीली मिटटी और ज्यादा धंसने लगी, इससे ग्रामीण डर गये। सूचना पर पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अफसरों ने संसाधन जुटा कर कृषक को निकलवाया। घायल कृषक का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

घटना सुबह करीब नौ बजे की है। बताते हैं कि विकलांग कृषक किशन पाल यादव खेत पर सिंचाई करने गया था, वह कूआं के अंदर पटार चढ़ाने गया, तभी रेतीली मिटटी धंस गई, जिसमें वह फंस गया। ग्रामीणों ने उसे निकालने का प्रयास किया, तो मिटटी और ज्यादा धंसने लगी, जिससे किशनपाल की जान पर बन आई, इससे ग्रामीण डर गये।

पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को घटना की सूचना दी गई। जेसीबी और ट्रैक्टर जुटाये गये एवं ग्रामीणों ने भी सहयोग किया, तब शाम करीब सात बजे किशन पाल को निकाला जा सका। मिटटी के अंदर फंसे रहने से किशनपाल की हालत बिगड़ चुकी थी, उसे बाहर निकालते ही जिला मुख्यालय भेज दिया गया, जहाँ उसका उपचार चल रहा है, इस दौरान मौके पर सैकड़ों लोग जमा रहे, जिनकी साँसें थमी रहीं, साथ ही सभी किशनपाल के सकुशल निकलने को प्रार्थना करते रहे।

मिटटी हटाने का दृश्य देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें 

Leave a Reply