डीएम अंकल ने स्कूलों में घोषित किया दो दिन का अवकाश

जिला मजिस्ट्रेट पवन कुमार
बदायूं के सभी विद्यालय दो दिन बंद रहेंगे। कोहरे और ठंड के चलते जिला मजिस्ट्रेट पवन कुमार ने 9 एवं 10 दिसम्बर को सभी विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेम चन्द्र यादव ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि जिलाधिकारी की स्वीकृति के उपरांत समस्त विद्यालयों में 9 और 10 दिसंबर को दो दिन का शीत कालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है, इस दौरान कोई विद्यालय खोला गया, तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई हो सकती है। बता दें कि कोहरा बढ़ने के कारण अचानक ठंड बढ़ गई, जिससे सबसे अधिक परेशानी छोटे बच्चों को ही हो रही थी।
यह भी बता दें कि शुक्रवार और शनिवार के बाद रविवार की छुट्टी भी मिल जायेगी, जिससे बच्चों को बड़ी राहत मिलेगी। कोहरे और ठंड के हालात ऐसे ही रहे, तो आगे भी अवकाश बढ़ाया जा सकता है। फिलहाल अवकाश की भनक लगते ही बच्चों के चेहरे खुशी से खिले नजर आ रहे हैं।
उधर निजी स्कूलों में पढ़ने वाले कई बच्चे अब भी मायूस नजर आ रहे हैं, क्योंकि उन्हें डीएम के आदेश से ज्यादा अपने टीचर पर विश्वास है, वे तभी खुश होंगे, जब सुबह उन्हें स्कूल की बस लेने नहीं आयेगी, लेकिन इस सबके लिए सुबह जल्दी उठ कर तैयार तो होना ही पड़ेगा, ऐसा इसलिए भी है कि पिछले वर्षों में कई निजी स्कूल डीएम के आदेश की धज्जियां उड़ाते रहे हैं।

Leave a Reply