फिरोजपुर और गंगागढ़ में मतदान का बहिष्कार, प्रशासन में हड़कंप

गाँव फिरोजपुर के सूनसान बूथ पर तैनात सुरक्षा बल।

बदायूं जिले के दो गांवों में मतदान का बहिष्कार कर दिया गया है, जिससे प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन के शीर्ष अफसर संबंधित गाँवों की ओर दौड़ लिए हैं।

सहसवान विधान सभा क्षेत्र के गाँव फिरोजपुर के लोगों ने अभी तक मतदान में भाग नहीं लिया है। ग्रामीणों का कहना है कि उनकी तहसील, ब्लॉक, थाना गलत हैं, उनका गाँव बिसौली से चार किमी दूर है, लेकिन तहसील बिल्सी बना दी गई है, जिससे उन्हें बड़ी समस्या होती है। ग्रामीण बिसौली तहसील में शामिल करने की मांग पर अड़े हुए हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ग्रामीणों पर दबाव बनाया, तो ग्रामीण एकमत हो गये और मजिस्ट्रेट को दौड़ा लिया। बहिष्कार की खबर मुख्यालय पहुंची, तो हड़कंप मच गया। शीर्ष अफसर फिरोजपुर की ओर दौड़ लिए हैं।

इसी तरह बिसौली विधान सभा क्षेत्र में ब्लॉक आसफपुर की ग्राम पंचायत राजा की सीकरी के मजरा गंगागढ़ के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। लोगों की मांग है कि उनके गाँव को ग्राम पंचायत बनाया जाया, यहाँ भी सेक्टर मजिस्ट्रेट जूझ रहे हैं, लेकिन ग्रामीण अभी तक वोट डालने को तैयार नहीं हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply