हत्या कांड में गिरफ्तारी के डर से भूमिगत हुए बाबा रामदेव

बाबा रामदेव
बाबा रामदेव
किरन कांत
उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित पतंजलि फूड पार्क में हुए खूनी संघर्ष के प्रकरण में सूत्रों के हवाले से गौतम संदेश ने एक्सक्लूसिव खबर पहले ही प्रकाशित की थी कि बाबा रामदेव भी घटना में संलिप्त हो सकते हैं, उस खबर की पुष्टि सामने आये एक वीडियो ने कर दी है, जिसमें घटना स्थल के पास रामदेव भी नजर आ रहे हैं। अब संभव है कि पुलिस उनसे न सिर्फ पूछताछ कर सकती है, बल्कि विवेचना में उनका नाम सम्मलित कर गिरफ्तार भी कर सकती है।
उल्लेखनीय है कि 27 मई को हरिद्वार के पथरी थाना क्षेत्र में स्थित पतंजलि फूड पार्क में रामदेव के भाई रामभरत ने गार्डों के साथ ट्रक यूनियन के कार्यालय पर धावा बोल दिया था, जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे। इस घटना में पुलिस ने रामभरत सहित तीन लोगों को तत्काल हिरासत में ले लिया था। पुलिस ने रात में ही सभी को घर पर जुडिशल मजिस्ट्रेट संजीव भंडारी के सामने पेश किया था और जुडिशल मजिस्ट्रेट ने रामभरत सहित सभी को जमानत देने से इंकार करते हुए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया था। फिलहाल सभी जेल में ही हैं
इसके बाद पुलिस जाँच में पता चला कि घटना के समय रामदेव भी अंदर मौजूद थे, जिससे पुलिस उनसे भी पूछताछ करने का मन बना चुकी थी। अब एक वीडियो सामने आया है, जिसमें रामदेव घटना स्थल पर ही नजर आ रहे हैं। वीडियो सत्य पाया गया, तो घटना में उनकी संलिप्तता सिद्ध हो सकती है, जिससे पुलिस रामदेव को भी गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन यह सब पुलिस की जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। पुलिस अफसर अभी कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। दो-चार दिन में स्थिति स्पष्ट हो जायेगी, लेकिन रामदेव भूमिगत बताये जा रहे हैं।
संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

Leave a Reply