सीडीओ को पहले सपा नेता से फोन कराया और फिर दी रिश्वत

सुखराम और ओमप्रकाश
सुखराम और ओमप्रकाश

बदायूं के सीडीओ को आज दो सिरफिरे लोग खुलेआम रिश्वत देने लगे, तो सीडीओ सहित मौके पर उपस्थित सभी अफसर और कर्मचारी स्तब्ध रह गये। सीडीओ ने दोनों को बैठा लिया, जिससे भीड़ जमा हो गई, जिससे काफी देर तक तमाशा होता रहा। सीडीओ ने दोनों को कुछ देर बाद भगा दिया।

सीडीओ अच्छे लाल यादव दोपहर के समय विकास भवन स्थित अपने कार्यालय में कुछ अफसरों और कर्मचारियों के साथ मंत्रणा कर रहे थे, तभी दो लोग आये और एक सपा नेता के सिफारिशी फोन का हवाला देते हुए बोले कि उनकी ऋण की पत्रावली पर आप संस्तुति दे दें, साथ ही एक युवक ने रुपयों का एक लिफाफा सभी के सामने सीडीओ की ओर बढ़ा दिया। रुपयों का लिफाफा देखते ही सीडीओ सहित मौके पर उपस्थित सभी अफसर और कर्मचारी स्तब्ध रह गये। सीडीओ ने दोनों को बैठा लिया और उनसे पूछताछ करने लगे, इस बीच कार्यालय में काफी लोग जमा हो गये, जिससे दोनों युवक हास्य का पात्र बन गये।

बताते हैं कि विकास क्षेत्र म्याऊँ के गाँव नसीर नगर के सुखराम और ओमप्रकाश ने जिला ग्रामोद्योग के माध्यम से खोया-पनीर का कार्य करने के लिए ऋण हेतु आवेदन किया था। आवेदकों का साक्षात्कार सीडीओ ने ही लिया था और उन्हें ही पात्रों के आवेदन स्वीकृत करने थे, इसलिए उक्त दोनों ने पहले एक सपा नेता से सिफारिश कराई, साथ ही सीडीओ को रूपये देने का भी प्रयास किया। लिफाफे में पांच हजार रूपये बताये जा रहे हैं, जो सीडीओ ने वापस कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.