विधायक के मिलने पर एएसपी ने बैठाई दबंग दारोगा की जाँच

पीड़ितों के साथ पुलिस ऑफिस पहुंचे विधायक सिनोद कुमार शाक्य "दीपू भैया"।
पीड़ितों के साथ पुलिस ऑफिस पहुंचे विधायक सिनोद कुमार शाक्य “दीपू भैया”।

बदायूं जिले में पुलिस आज भी 19वीं शताब्दी जैसी मनमानी करती नजर आ रही है। प्रधान के कहने पर दबंग दारोगा ने दो सगे भाईयों को न सिर्फ गिरफ्तार कर लिया, बल्कि दोनों की बेरहमी से मार भी लगाई। प्रकरण विधायक सिनोद कुमार शाक्य “दीपू भैया” के संज्ञान में पहुंचा, तो वे पीड़ितों को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) अनिल यादव से मिले, उन्होंने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सीओ को जाँच दे दी, सात ही तीन दिन के अंदर आख्या देने का आदेश दिया है।

बदायूं जिले में स्थित दातागंज कोतवाली क्षेत्र के गाँव दियोरी निवासी सत्यपाल और राय सिंह पुत्रगण मेघनाथ साईकिल की दुकान चलाते हैं, उनका कहना है कि बीस दिन पूर्व ग्राम प्रधान मुन्ना लाल से उनकी कहासुनी हो गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान के दबाव में सब-इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह उन्हें 9 अगस्त को साईकिल की दुकान से उठा ले गये और कोतवाली में बंद कर उनकी बेरहमी से मार लगाई, जिससे हाथ-पैर और पीठ पर गंभीर चोटें आई हैं।

आरोप है कि दारोगा ने पीटने के बाद छोड़ने के बदले पांच हजार रूपये भी मांगे, लेकिन गरीब पांच हजार रूपये नहीं दे सके, तो धारा- 151 के अंतर्गत चालान कर दिया। पीड़ित पक्ष जमानत कराने के बाद विधायक सिनोद कुमार शाक्य “दीपू भैया” के पास पहुंचा, तो विधायक पीड़ितों के साथ आज एएसपी (सिटी) अनिल यादव से मिले, उन्होंने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए दातागंज क्षेत्र के सीओ को जाँच सौंप दी, साथ ही तीन दिन के अंदर आख्या देने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा दारोगा जांच में दोषी पाया गया, तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply