देश भर में सक्रीय हैं आतंकी, बदायूं में भी मिले प्रमाण

वारदात को अंजाम दे सकते हैं आतंकी, बदायूं में मिले प्रमाण
वारदात को अंजाम दे सकते हैं आतंकी, बदायूं में मिले प्रमाण

आतंकवादी देश में कहीं भी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना चुके हैं। देश के किसी न किसी कोने में मुठभेड़ हो रही है एवं जम्मू में पिछले दिनों एक आतंकी जीवित पकड़ा भी गया है, अब बदायूं जिले में ऐसे प्रमाण मिले हैं, जिससे यह सिद्ध हो रहा है कि घटनाओं को अंजाम देने वाले आतंकियों को सिर्फ धन मिलने का इंतजार है।

पश्चिम बंगाल से अतीक के नाम आया लिफाफा।
पश्चिम बंगाल से अतीक के नाम आया लिफाफा।

जी हाँ, बदायूं जिले की कोतवाली बिसौली क्षेत्र के गाँव दबतोरा निवासी अतीक खां पुत्र कदीर खां व्यक्ति के नाम से डाक द्वारा एक लिफाफा आया है, जो दबतोरी चौकी पुलिस के हाथ लग चुका है। लिफाफा खोलने पर पुलिस के भी रोंगटे खड़े हो गये। लिफाफे के अंदर पचास लाख रूपये तक आहरण करने वाले सात कोरे चैक हैं, अर्थात साढ़े तीन करोड़ रुपया बैंक से निकाला जा सकता है, साथ ही लिफाफे के अंदर एक पत्र है, जिस पर अतीक खां के लिए संदेश लिखा है कि एक तारीख तक पेमेंट कर लेना और पार्टी तक पैसा जल्दी पहुंचा देना, ताकि काम को अंजाम दिया जा सके। चैक पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की ढुलागोरी क्रॉसिंग ब्रांच के हैं। खाता रितेश सिन्हा नाम से है, जिसके चैक पर हस्ताक्षर भी हैं। पत्र पर प्रेषक की जगह मुतफा पुत्र इबालुद्दीन लिखा है।

लिफाफे में निकला कोरा चैक।
लिफाफे में निकला कोरा चैक।

उक्त प्रकरण के संज्ञान में आने से पुलिस में हड़कंप तो मचा हुआ है, लेकिन कोई कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। लिफाफा में मिले संदेश से यह माना जा रहा है कि देश के किसी भी हिस्से में आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना चुके हैं और रुपया मिलने का इंतजार कर रहे हैं। देश की सुरक्षा से जुड़ा यह बड़ा मामला प्रतीत हो रहा है। इस लिफाफे का कनेक्शन पाकिस्तान और आईएसआई से भी हो सकता है, इसलिए स्थानीय पुलिस को तत्काल केन्द्रीय गृह मंत्रालय और केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों को इस प्रकरण से अवगत कराना चाहिए, ताकि आतंकी किसी सुरक्षित क्षेत्र में जाकर गुम न हो जायें।

लिफाफे में निकला पत्र।
लिफाफे में निकला पत्र।

यहाँ यह भी बता दें कि इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों का बिसौली कोतवाली क्षेत्र से संबंध रहा है एवं इस क्षेत्र के कई गाँव हवाला कांड से जुड़े हुए हैं, जिसमें टास्क फोर्स और बड़ी सुरक्षा एजेंसियां छापा मारती रहती हैं, इसलिए यह लिफाफा किसी बड़े संकट की ओर स्पष्ट इशारा करता नजर आ रहा है।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

इंडियन मुजाहिदीन का निकला बदायूं से सीधा कनेक्शन

Leave a Reply