प्रसाद खाने से एक की मौत, महंत और किशोर की हालत गंभीर, बरेली रेफर

बाबा ध्यानदास और शिवम पाली।

बदायूं के एक मन्दिर में प्रसाद ग्रहण करने से एक की मृत्यु हो गई एवं महंत व एक युवक की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें बरेली रेफर कर दिया गया है। मृतक के घर कोहराम मचा हुआ है। घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

घटना उघैती थाना क्षेत्र के गाँव सिद्ध बरौलिया की है। बताते हैं कि एक महिला भक्त मन्दिर में दूध और मावा लेकर आई थी, उसने दूध बाबा बुलेट गिरी को दिया एवं मावा बाबा ध्यानदास को दिया। बाबा ध्यानदास ने मावा मन्दिर में उपस्थित गाँव के ही अंकित पुत्र गजराम और शिवम को ग्रहण कराने के साथ स्वयं भी खा लिया, जिसके बाद तीनों की हालत खराब हो गई। अंकित को नहीं बचाया जा सका, वहीं हालत गंभीर होने के कारण बाबा ध्यानदास और शिवम को बरेली रेफर कर दिया है।

मावा रूपी प्रसाद जहरीला था, अथवा मावे में बाद में कुछ मिलाया गया था, अथवा स्वतः जहरीला पदार्थ वगैरह गिर गया, इस बारे में अभी कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है। हालांकि मन्दिर परिसर में रहने वालों के बीच मतभेद बताये जा रहे हैं। मावा के जहरीला होने का खुलासा जाँच के बाद ही हो सकेगा। यहाँ यह भी बता दें कि सिद्ध बरौलिया वही गाँव है, जहां प्राचीन और ऐतिहासिक गुफा है, उसी गुफा के द्वार पर मन्दिर स्थापित है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply