रोमियो इंस्पेक्टर के शोषण से तंग आकर एक छात्रा कर चुकी है आत्म हत्या

रोमियो इंस्पेक्टर के शोषण से तंग आकर एक छात्रा कर चुकी है आत्म हत्या

रोमियो इंस्पेक्टर के चेहरे से प्याज की तरह परतें उतरने लगी हैं, इसकी शिकार न जाने कितनी लड़कियाँ बन चुकी हैं, लेकिन खाकी की आड़ में अब तक बचा रहा है। रोमियो इंस्पेक्टर से तंग आकर कक्षा- 11 की एक लड़की आत्म हत्या कर चुकी है। मृतका ने सुसाईट नोट भी छोड़ा था, जिसमें रोमियो इंस्पेक्टर का उल्लेख है, लेकिन प्रकरण में जांच तक नहीं हुई।

सनसनीखेज वारदात लखीमपुर खीरी जिले की है। वर्ष- 2016 में रोमियो इंस्पेक्टर इसी जिले में तैनात था। मृतका के पिता ने बताया कि उसकी बेटी कक्षा- 11 की छात्रा थी, उसे कोई लड़का परेशान कर रहा था, जिसके बारे में उसने घर में किसी को कुछ नहीं बताया, वह साथ पढ़ने वाली लड़की को लेकर रोमियो इंस्पेक्टर के पास चली गई। रोमियो इंस्पेक्टर ने उसे समझाया कि थाने में बैठने से और लिखित शिकायत करने से उसका और परिवार का अपमान होगा, इसलिए वह उसके आवास पर आकर मिले, वहीं वह पूरा प्रकरण समझ कर समस्या का समाधान कर देगा।

मृतका के पिता ने बताया कि आवास पर बुला कर रोमियो इंस्पेक्टर ने भी उसका शोषण किया, जिसके चलते उसने परीक्षा के दौरान ही आत्म हत्या कर ली। अंत्येष्टि के पश्चात उन्हें सुसाईट नोट भी मिला, जिसमें लड़का और रोमियो इंस्पेक्टर का उल्लेख है। सुसाईट नोट लेकर वह पुलिस के पास गया, तो उसे यह कह कर वापस लौटा दिया कि कॉपी लाना, फिर लैब में लेख मिलान होगा, उसकी रिपोर्ट आने के बाद कुछ कह पायेंगे। मृतका के पिता को पूरी घटना मृतका की सहेली के द्वारा पता चली, जो पुलिस के सामने नहीं आ सकती थी और उसके सामने आये बिना कुछ हो नहीं सकता था, सो सब कुछ जानते हुए भी पिता शांत बैठ गया, लेकिन उसके दिल में दर्द निरंतर बढ़ रहा है, वह हर साँस के साथ रोमियो इंस्पेक्टर को कोसता है और कहता है कि अगर, ईश्वर हैं, तो रोमियो इंस्पेक्टर का सर्वनाश अवश्य करेंगे। विभाग के शीर्ष अफसर स्वतः संज्ञान लेकर उक्त प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच करा लें, तो भी रोमियो इंस्पेक्टर बच नहीं पायेगा।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply