लाउडस्पीकर उतरवाने पहुंचे एसडीएम और सीओ को खदेड़ा

गाँव में असहाय से खड़े नजर आते अधिकारी।
गाँव में असहाय से खड़े नजर आते अधिकारी।

शासन-प्रशासन के स्पष्ट निर्देश हैं कि ईद के अवसर पर किसी नई परंपरा की शुरुआत नहीं करने दी जायेगी, लेकिन नेताओं के दबाव में एक सिपाही ने एक मकान पर लाउडस्पीकर लगवा दिया, जिससे हालात तनाव पूर्ण हो गये हैं। सूचना पर लाउडस्पीकर उतरवाने पहुंचे एसडीएम और सीओ को खदेड़ दिया गया है। हालात बेकाबू न हों, इसलिए पीएसी भी बुला ली गई है।

घटना बदायूं जिले में स्थित थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र के गाँव ओरछी की है। बताते हैं कि सुबह ग्रामीण सोकर उठे, तो एक मकान पर लाउडस्पीकर लगा हुआ था। हिन्दू समुदाय के लोग लामबंद होकर आपत्ति करने लगे, तो मुस्लिम समुदाय के लोग लाउडस्पीकर न उतारने पर अड़ गये। सूचना तहसील मुख्यालय पर पहुंची, तो तत्काल एसडीएम व सीओ मौके पर पहुंच गये और त्यौहार शांति पूर्ण मनाने की अपील करते हुए लाउडस्पीकर उतारने को कहने लगे, इस पर उन्हें खदेड़ दिया गया। हालात खराब होने पर पीएसी बुला ली गई है।

मकान में पर लगा लाउडस्पीकर।
मकान पर लगा लाउडस्पीकर।

सूत्रों का कहना है कि फैजगंज बेहटा थाने में तैनात ऊंची पहुंच रखने वाले बदनाम सिपाही के कहने पर लाउडस्पीकर लगाया गया है। आज सुबह प्रधान पुत्र राजू ने आपत्ति की, तो उसे न सिर्फ धमकाया गया, बल्कि उसकी मूंछें उखाड़ देने की धमकी दी गई। बताते हैं कि लाउडस्पीकर लगवाने में सत्ता पक्ष के एक नेता की भी मिलीभगत है, तभी प्रशासन कार्रवाई नहीं कर पा रहा है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

एसओ ने दो हजार रूपये में कटवा दिए शीशम और नीम के पेड़

Leave a Reply