उत्तर प्रदेश में छा गई अखिलेश यादव की स्मार्ट फोन योजना

प्रदेश में छा गई अखिलेश की स्मार्ट फोन योजना।
उत्तर प्रदेश में छा गई अखिलेश यादव की स्मार्ट फोन योजना।
उत्तर प्रदेश के युवा व गंभीर स्वभाव के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा प्रारम्भ की गई समाजवादी स्मार्ट फोन योजना को लोग हाथों-हाथ ले रहे हैं। एक सप्ताह के अन्दर ही 11.00 लाख से अधिक नागरिकों द्वारा पंजीकरण करा लिया गया है। वेब पोर्टल के प्रारम्भ होने के प्रारम्भिक 24 घंटे के अन्दर ही लगभग 2.34 करोड़ नागरिकों द्वारा पेार्टल का विज़िट किया गया। विगत एक सप्ताह में वेब पोर्टल पर पंजीकरण के लिए आये नागरिकों की संख्या से योजना के प्रति उनका व्यापक उत्साह प्रदर्शित हो रहा है। वेब पोर्टल पर सुरक्षा के उच्च मापदण्डों के फलस्वरूप लगभग 50 लाख से अधिक हुये साइबर अटैक्स को अवांछित पाते हुए रोका भी गया है।
जिनके पास पंजीकरण कराये जाने की सुविधा उपलब्ध नहीं है, उन आवेदकों के द्वारा पंजीकरण हेतु अपने निकटवर्ती जन सेवा केन्द, साइबर कैफे इत्यादि से सम्पर्क कर योजना में पंजीकरण कराया जा सकता है। आवेदकों की सुविधा के लिए एक हेल्प डेस्क नम्बर 1800-102-5146 भी शुरू किया गया है। आवेदक उक्त नम्बर पर सम्पर्क कर योजना की विस्तृत जानकारी ले सकते हैं।
इस योजना के तहत आज तक इलाहाबाद, गाजीपुर, जौनपुर, मुरादाबाद, आज़मगढ़, कानपुर नगर, लखनऊ, वाराणसी, बलिया, गोरखपुर आदि के नागरिकों द्वारा बढ़-चढ़कर पंजीकरण कराया गया है, जबकि महोबा, श्रावस्ती, चित्रकूट, गौतमबुद्ध नगर, हमीरपुर, बलरामपुर, कौशाम्बी, ललितपुर, हापुड़, कासगंज आदि कुछ ऐसेे जनपद हैं, जहां पंजीकरण के कार्य में अभी तक अपेक्षानुरूप तेज़ी नहीं दिखायी पड़ी है। योजना की कम समयावधि को देखते हुए आई.टी. एवं इलेक्ट्रनिक्स विभाग द्वारा जिला स्तर पर योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार की कार्यवाही करायी जा रही है।

2 Responses to "उत्तर प्रदेश में छा गई अखिलेश यादव की स्मार्ट फोन योजना"

  1. Himanshu Gupta   October 17, 2016 at 10:36 PM

    Samajwadisp.in
    Superb

    Reply
  2. Ashwaini saini   December 30, 2016 at 11:24 PM

    सर आप हमारे लिए कुछ करेंगे तो हम आप के लिये करेंगे।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.