सपा की रैली को लेकर कड़े दिशा-निर्देश, शिवपाल भी पहुंचे

समाजवादी रंग में नजर आता रैली स्थल।
समाजवादी रंग में नजर आता रैली स्थल।

बरेली में समाजवादी पार्टी की बुधवार को मंडलीय रैली आयोजित होगी, जिसकी तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और सांसद धर्मेन्द्र यादव के साथ अन्य तमाम नेता बरेली पहुंच चुके हैं। रैली की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी और चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात रहेंगे। यातायात को व्यवस्थित बनाये रखने के लिए भी कड़े दिशा-निर्देश जारी कर दिए गये हैं।

शिवपाल यादव ने बरेली के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की सभा से बड़ी ऐतिहासिक रैली होगी। उन्होंने कहा कि मजबूत और जिताऊ प्रत्याशी को विधानसभा चुनाव के टिकट में वरीयता दी जायेगी। उन्होंने नोटबंदी के प्रकरण में कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा आने वाले चुनाव में चित हो जायेंगे। बोले- नोटबंदी से जनता परेशान है,साथ ही कहा कि मोदी जी ने कोई भी वायदा पूरा नहीं किया और बिना सोचे समझे नोटबंदी की गई, जिससे पूरे देश की अर्थ व्यवस्था चौपट हो गई है, देश दस साल पीछे चला गया है।

उन्होंने मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके बारे में कुछ नहीं कहना, सब जानते हैं, उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है, उनकी पार्टी में भगदड़ मची है, पहले अपनी पार्टी बचायें, उसके बाद चुनाव की बात करें। अखिलेश यादव चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री बनेंगे?, इस सवाल को टालते हुए कहा कि सपा बहुत आगे निकल गई है, इसीलिए बीजेपी और बसपा फैसला कर लें कि दूसरे और तीसरे नंबर पर कौन रहेगा? बोले- चुनाव आते ही भाजपा को राम याद आ जाते हैं।

उधर समाजवादी पार्टी की बरेली के राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित होने वाली जनसभा के चलते पुलिस ने यातायात को लेकर दिशा-निर्देश जारी किये हैं, जो प्रातः 08: 00 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू होंगे।

1- रामपुर की ओर से आने वाले समस्त भारी वाहन परसाखेड़ा से बड़ा बाईपास होकर नैनीताल, पीलीभीत व लखनऊ की ओर जायेंगें।

2- लखनऊ की ओर से आने वाले भारी वाहन इन्वर्टिज तिराहे से बड़ा बाईपास होकर पीलीभीत, नैनीताल व रामपुर की ओर जायेंगें।

3- रामपुर, नैनीताल व पीलीभीत की ओर से बदायूं की ओर जाने वाले भारी वाहन इन्वर्टिज तिराहे से फरीदपुर से बुखारा मोड़ होकर बदायूं जायेंगे। यही रूट बदायूं से रामपुर नैनीताल एवं पीलीभीत जाने वाले वाहनों का होगा।

4- लखनऊ की ओर से आने वाले समस्त भारी वाहन इन्वर्टिज तिराहे से बड़ा बाईपास होकर पीलीभीत, नैनीताल व रामपुर की ओर जायेंगें। वापसी का भी इनका यही मार्ग होगा।

5- लखनऊ की ओर से बदायूं की ओर जाने वाले भारी वाहन फरीदपुर से बुखारा मोड़ तिराहा होकर बदायूं जा सकेंगे। यही रुट बदायूं से लखनऊ जाने वाले वाहनों का होगा।

5- मिनी बाईपास, एयरपोर्ट गेट ,इज्जतनगर स्टेशन तिराहा व बैरियर नंबर 2, सौ फुटा रोड व बीसलपुर चौराहा से कोई भी भारी वाहन शहर के अन्दर प्रवेश नहीं करेगा। सैटेलाइट की तरफ से भी नहीं करेगा।

6- मिनी बाईपास तिराहा- यदि कोई भारी वाहन परसाखेड़ा बाईपास से अन्दर आ जाता है, तो इज्जतनगर की ओर मोड़ दिया जायेगा, जो नैनीताल रोड पर बड़े बाईपास से निकलेगा।

7- पीलीभीत रोड विलय धाम बड़ा बाईपास- पुल के नीचे से पीलीभीत रोड पर अन्दर शहर की ओर कोई भी भारी वाहन नहीं आयेगा।

8- बीसलपुर चौराहा से पीलीभीत रोड पर अन्दर शहर की ओर कोई भी भारी वाहन नहीं आयेगा।

9- टीपी नगर व नरियावल से कोई भी भारी वाहन शहर की तरफ नहीं आयेगा।

10- बुखारा मोड़ तिराहा से कोई भी भारी वाहन शहर की ओर नहीं आ सकेगा। बुखारा मोड़ से फरीदपुर की मोड़ दिया जायेगा।

10- सैटेलाइट तिराहा- सैटेलाइट से बीसलपुर चौराहा व बैरियर नंबर- 2 की ओर नहीं जा सकेगा।

11- ऑटो, मैजिक, विक्रम एवं प्राइवेट वाहन चौपला चौराहे से कुतुबखाना की ओर, अयूब खां चौराहे से नावल्टी चौराहे की ओर एवं कुहाड़ापीर से कुतुबखाना चौराहा की ओर नहीं आ सकेंगे। पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।

12- रेलवे माल गोदाम पार्किंग स्थल- रामपुर रोड व बदायूं रोड से रैली में आने वाले भारी वाहनों को चौपला चौराहा से मोड़ कर रेलवे माल गोदाम की ओर पार्क किया जाएगा।

13- इस्लामियां इण्टर कॉलेज पार्किंग स्थल- बदायूं रोड व रामपुर रोड से रैली में आने वाले हल्के वाहनों को चौपला चौराहे से कुतुबखाना रोड की ओर मोड़ कर इस्लामियां इण्टर कॉलेज में पार्किंग की जायेगी।

14- गन्ना मिल रिजर्व पार्किंग स्थल- रेलवे माल गोदाम की पार्किंग भर जाने के पश्चात बदायूं रोड से आने वाले भारी वाहन एवं ट्रैक्टर-ट्रॉली आदि गन्ना मिल पर पार्किंग की जाएगी।

15- अनाथालय व डीएवी इण्टर कॉलेज पार्किंग स्थल- यहां पर पत्रकार, पुलिस कर्मियों की केवल मोटरसाइकिल व कार की पार्किंग की जायेगी।

16- के.डी.ई.एम. व एम.वी. इण्टर कॉलेज पार्किंग स्थल- नैनीताल रोड से रैली में आने वाले भारी व हल्के वाहन इज्जतनगर स्टेशन तिराहा से कुदेशिया फाटक होकर के.डी.ई.एम. और एम.वी. इण्टर कॉलेज पार्क किये जायेंगे।

17- विकास भवन रोड पर दोनों ओर वाहनों बरेली क्लब पार्किंग स्थल- पीलीभीत रोड, बीसलपुर रोड, शाहजहांपुर रोड से सैटेलाइट होकर रैली में आने वाले भारी वाहन रोहिल्ला होटल से मोड़कर बरेली क्लब में पार्किंग की जायेगी तथा बरेली क्लब ग्राउंड भर जाने के बाद विकास भवन रोड पर दोनों ओर पार्किंग की जायेगी।

18- नेहरू युवा केन्द्र से लाल फाटक तक रोड के दोनों ओर पार्किंग स्थल- बदायूं रोड से लाल फाटक होकर रैली में आने वाले भारी वाहनों की पार्किंग नेहरू युवा केन्द्र से लाल फाटक तक रोड के दोनों ओर की जायेगी।

19- मैथोडिस्ट कॉलेज पार्किंग स्थल- पीलीभीत रोड, बीसलपुर रोड, शाहजहांपुर रोड से रैली में आने वाले वाहन सैटेलाइट होकर चौकी चौराहा होते हुए मैथोडिस्ट कालेज में पार्क किये जायेंगे।

20- बिशप मण्डल इण्टर कॉलेज पार्किंग स्थल- पीलीभीत रोड, बीसलपुर रोड, शाहजहांपुर रोड व बदायूं रोड से लाल फाटक होकर रैली में आने वाले हल्के वाहनों को चौकी चौराहा होते हुए बिशप मण्डल इण्टर कालेज में पार्क किया जायेगा।

21- रिजर्व पार्किंग-  उपरोक्त पार्किंग स्थलों के भर जाने के बाद रेलवे मनोरंजन सदन व मिशन अस्पताल में पार्किंग की जायेगी।

22- वीवीआईपी पार्किंग-  राजकीय इण्टर कॉलेज के मुख्य द्वार से प्रवेश के बाद मंच के दाहिने तरफ पार्किंग की जायेगी।

23- वीआईपी पार्किंग- इस्लामियां इण्टर कॉलेज के मेन गेट के अन्दर पार्किंग की जायेगी।

24- ओ. वी. वैन पार्किंग-  माध्यमिक शिक्षा परिषद् क्षेत्रीय कार्यालय के बराबर राजकीय इण्टर कॉलेज के गेट से प्रवेश कर मंच के दाहिने तरफ पार्किंग की जायेगी।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

महारैली की तैयारियों को देखने के लिए पहुंचे धर्मेन्द्र यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published.