सांसद ने सरकार और आबिद ने की संघ की आलोचना, आशीष अध्यक्ष निर्वाचित

बदायूं में समाजवादी पार्टी के प्रान्तीय आह्वान पर सक्रिय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में पार्टी की ओर से नियुक्त गये पर्यवेक्षक सांसद धर्मेन्द्र यादव मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। महासचिव सुरेश पाल सिंह चौहान ने सम्मेलन का एजेंडा रखा, जिसके अनुसार पूर्व दर्जा मंत्री डॉ. मौलाना यासीन उस्मानी ने कार्यकारी जिलाध्यक्ष पूर्व विधायक आशीष यादव का नाम जिलाध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित किया, जिसका अनुमोदन सहसवान के विधायक व पूर्व राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव ने किया, साथ ही उपस्थित सभी सक्रिय कार्यकर्ताओं द्वारा हाथ उठाकर प्रस्ताव का समर्थन किया गया।

मिशन कंपाउंड में आयोजित किये गये सक्रिय कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए सांसद धर्मेन्द्र यादव ने दिवंगत बनवारी सिंह यादव को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आप सभी कार्यकर्ताओं ने आशीष यादव के नाम को जिलाध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित किया है, प्रर्यवेक्षक के रूप में मेरी जिम्मेदारी होती है कि आपकी इस मंशा को प्रदेश व राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराऊँ। उन्होंने कहा कि आशीष यादव के पिता स्वर्गीय बनवारी सिंह यादव ने अपना पूरा जीवन समाजवादी पार्टी को शिखर तक ले जाने में लगा दिया, हम सभी समाजवादियों को उम्मीद ही नहीं, बल्कि पूरा विश्वास है कि बाबू जी के पद चिन्हों व सिद्धान्तों पर चलकर आशीष यादव पार्टी के हित में कार्य करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश के सामने अघोषित आपातकाल की स्थिति भाजपा सरकारों ने कर दी है। लालू प्रसाद यादव ने बिहार में फिरकापरस्त ताकतों से लड़ने का साहस किया, तो एक षड्यंत्र के तहत भाजपा नेताओं ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी को बदनाम कर दिया, वर्तमान समय में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के परिजनों पर हजारों करोड़ रुपया का सृजन घोटाले का आरोप है। फिर भी सुशील मोदी को उपमुख्यमंत्री पद दिया गया है। उन्होंने कहा कि गुजरात के राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने सत्ता के बल पर सभी अनैतिक कृत्य किये और जमकर तांडव किया। सांसद ने कहा कि अखिलेश यादव की पिछली सपा सरकार ने इतने विकास कार्य किये हैं कि प्रदेश की भाजपा सरकार के पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा हो जायेगा, परन्तु जांचे समाप्त नहीं होगी। उन्होंने लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन पर कहा कि अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट को प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार मुख्यमंत्री योगी के नाम करने का कुत्सित प्रयास कर रही है। नोटबन्दी व जीएसटी लागू होने से प्रदेश का किसान, नौजवान, व्यापारी, बुनकर सहित समाज का हर वर्ग बुरी तरह से परेशान है। हम सभी सपा कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि भाजपा नेताओं की असलियत जनता में पहुचायें, जिससे भविष्य में होने वाले चुनावों में जनता इन्हें सबक सिखा सके।

सहसवान से विधायक पूर्व राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव ने कहा कि भाजपा नेता बिजली पानी जैसी वस्तुओं पर साम्प्रदायिकता फैलाकर राजनीति कर रही है। जिस प्रकार हरियाणा की घटना के बाद केन्द्र की भाजपा सरकार ने हरियाणा सरकार का बचाव किया है, यह अत्यन्त निंदनीय है। अब समय आ गया है कि सभी सपा कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों  में जाकर जनता के हितों के लिए सघंर्ष करने के लिए तैयार है। कार्यक्रम के दौरान आज शिक्षक दिवस के मौके पर मौलाना यासीन उस्मानी, गुलफाम सिंह यादव, सुरेश सिंह सहित अनेक शिक्षकों को सांसद धर्मेन्द्र यादव ने शाॅल उड़ा कर सम्मानित किया एवं सर्वपल्ली राधाकृष्ण के चित्र के समक्ष दीप प्रजल्लित किया।

आबिद रजा के निशाने पर रहा आरएसएस

दर्जा राज्यमंत्री एवं सदर क्षेत्र के पूर्व विधायक आबिद रजा के निशाने पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ रहा। उन्होंने कहा कि संघ की स्वतंत्रता आंदोलन में कोई भागीदारी नहीं थी, इन्होंने गाँधी को मारा था, संघ को देश विरोधियों से धन मिलता है, संघ ने पहले पाकिस्तान बनवा दिया और अब पुनः देश तोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों द्वारा आलोचना करने से संघ और मजबूत हो जाता है, इसलिए हिंदू ही आगे आयें। उन्होंने कहा कि मुस्लिम युवा अजान पर ध्यान नहीं देते, वे कुरआन से दूर चले गये हैं, जिसकी सजा हैं योगी-मोदी। उन्होंने आह्वान किया कि सच्चे मुसलमान बनें युवा।

पूजा करने की तरह निभाऊंगा दायित्व: आशीष 

कार्यकर्ताओं के अपार समर्थन से अभिभूत जिलाध्यक्ष आशीष यादव अपने दिवंगत पिता बनवारी सिंह यादव को याद करते हुए भावुक हो गये।  उन्होंने आश्वस्त किया कि वे अपने बाबू जी के सपने को साकार करेंगे। उन्होंने कहा कि साईकिल उनके लोहे का यंत्र नहीं है, पार्टी का झंडा उनके रंगीन कपड़ा नहीं है, यह सब उनके लिए पूजा के माध्यम हैं और कर्म भी वे पूजा की तरह ही करेंगे, सबकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। नेतृत्व की मंशा के अनुरूप पार्टी को और मजबूत करेंगे।

सांसद धर्मेद्र यादव के साथ नव-निर्वाचित अध्यक्ष आशीष यादव, आबिद रजा और अन्य सभी नेताओं का माला पहना कर स्वागत करते नरोत्तम यादव, राजू यादव व स्वाले चौधरी।

इस मौके पर पूर्व दर्जा राज्यमंत्री विमल कृष्ण अग्रवाल, पूर्व विधायक मुस्लिम खां, हाजी अकमल खां, बावर मियां, अवधेश यादव, विपिन कुमार यादव, अवनीश यादव, हिमांशु यादव, सुरेशपाल सिंह चौहान, आस मोहम्मद खां, मोहर सिंह पाल, बलवीर सिंह यादव, रजनीश गुप्ता, लड्डन मियां, उदयवीर सिंह शाक्य, तनवीर हसन खां, केके साहू, अखिल रस्तोगी, ज्वाला प्रसाद कश्यप, अशोक यादव, नवाब सिंह, ओमवीर सिंह, टेड़ामल अग्रवाल, रामवीर सिंह, नत्थू लाल वर्मा, सुखपाल सिंह, स्वाले चौधरी, नरोत्तम सिंह, राजू यादव, मधु सक्सेना, खजाना देवी, शहनवाज खां, रंजीत वार्ष्णेय, प्रदीप गुप्ता, शोएव नकवी, विमल शंखधार, देवेन्द्र यादव, इशरत खां, अवरार खां, वाहिद खां, राहुल यादव, महेन्द्र प्रताप सिंह, फैजान आजाद, आमिर सुल्तानी, फरत अली, राजवीर सिंह, नाजमा वेगम, इन्दू सक्सेना, कृष्णपाल सिंह, सलीम अहमद और प्रभात अग्रवाल सहित हजारों सपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे। संचालन सुहेल सिद्दीकी ने किया।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply