खेत पर गई किशोरी का यौन शोषण, पुलिस निष्क्रीय, नामजद आरोपी फरार

खेत पर गई किशोरी का यौन शोषण, पुलिस निष्क्रीय, नामजद आरोपी फरार

बदायूं जिले में यौन शोषण की वारदातें लगातार हो रही हैं। हालात इतने भयावह हो चले हैं कि अब बच्चियों के घर से बाहर निकलते ही अभिवावक चिंतित रहने लगे हैं। पुलिस यौन शोषण की वारदातों को गंभीरता से नहीं ले रही है, तभी वारदातों को रोकने के उद्देश्य से पुलिस अलग से कोई विशेष पहल करती नजर नहीं आ रही है।

शनिवार को भी एक बच्ची एक दरिंदे की हवस का शिकार हो गई। घटना सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गाँव बसौलिया की है, यहाँ की 15 वर्षीय एक बच्ची दोपहर के समय खेत पर गई थी, तभी गाँव के ही छोटे पुत्र दिलशाद ने उसे दबोच लिया और उसका बेरहमी से यौन शोषण कर दिया। मुक्त होने के बाद पीड़ित ने घटना के संबंध में परिजनों को बताया। पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन पुलिस अभी तक आरोपी को पकड़ने में असफल साबित हुई है।

उल्लेखनीय है कि यौन शोषण की वारदातों को लेकर बदायूं जिला वैश्विक स्तर पर कुख्यात हो चुका है। बदायूं की घटना को लेकर भारत की छवि दुनिया भर में खराब हो चुकी है, इसके बावजूद पुलिस निष्क्रीय बनी हुई है। यौन शोषण की वारदातों को रोकने के उद्देश्य से विशेष पहल नहीं की जा रही। पुलिस-प्रशासन को सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाना होगा, तभी यौन शोषण की वारदातों में कमी आ सकती है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply