यौन शोषण से तंग आकर किशोरी ने दी जान, आरोपी फरार

छेड़छाड़ से तंग आकर आत्म हत्या करने वाली किशोरी का फाइल फोटो।
छेड़छाड़ से तंग आकर आत्म हत्या करने वाली किशोरी का फाइल फोटो।

विश्व पटल पर देश की फजीहत होने के बावजूद बदायूं जिले में कानून का राज स्थापित नहीं हो रहा है। जघन्यतम वारदातों में भी कमी नहीं आ पा रही है। महिलाओं की स्थिति और भी बदतर होती जा रही है। यौन शोषण की वारदातें आम होती चली जा रही हैं। हालात इतने भयानक हो चले हैं कि यौन शोषण से तंग आकर एक किशोरी ने जान दे दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपी को पकड़ने में पुलिस असफल साबित हुई है।

सनसनीखेज वारदात बदायूं जिले में स्थित थाना कादरचौक क्षेत्र के गाँव जिन्सी नगला की है। यहाँ के निवासी लोधी परिवार के एक मुखिया का कहना है कि उसकी 17 वर्षीय बेटी रविवार रात करीब 8 बजे जंगल में शौच के लिए गई थी, जहां उसके साथ गाँव के ही तोताराम ने छेड़छाड़ की। किशोरी तोताराम से किसी तरह बच कर निकल आई और उसने घर आकर घटना की जानकारी थी, लेकिन परिजनों ने उसे यह कह कर सांत्वना देने का प्रयास किया कि अभी रात है और सुबह तोताराम से बात करेंगे। खाना खाकर सभी सो गये, लेकिन शर्म के चलते किशोरी ने रात में किसी समय फांसी लगा कर आत्म हत्या कर ली, तो हाहाकार मच गया।

मृतक किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया है, लेकिन पुलिस अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। आरोपी विवाहित है और तीन बच्चों का पिता है। यहाँ यह भी बता दें कि कटरा सआदतगंज में दो चचेरी बहनों को यौन शोषण के बाद मार कर पेड़ पर लटकाने के आरोप पर देश की विश्व भर में फजीहत हो चुकी है एवं थाना मूसाझाग व कोतवालो उझानी में पुलिस कर्मियों ने ही किशोरियों की जिंदगी तबाह कर दी थी, ऐसी जघन्यतम वारदातों के बावजूद पुलिस किशोरियों को सुरक्षित रख पाने में नाकाम साबित हो रही है। लगभग हर दिन जिले के किसी न किसी क्षेत्र में किशोरियां यौन शोषण का शिकार हो रही हैं।

सिपाहियों ने किशोरी को उठाया और यौन शोषण कर छोड़ा

अब उझानी कोतवाली में हुई यौन शोषण की वारदात

अगवा कर दुष्कर्म के बाद यादवों पर बहनों की हत्या का आरोप

Leave a Reply