कैंसर की बीमारी से ग्रस्त भाजपा के पूर्व विधायक ने की आत्महत्या

पूर्व भाजपा विधायक सुखलाल का शव और इंसेट में फाइल फोटो।

उत्तर प्रदेश की विधान सभा में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधायक रह चुके पीलीभीत के सुखलाल ने आज गोली मारकर आत्महत्या कर ली। 50 वर्षीय सुखलाल कैंसर से ग्रस्त थे, वे सुबह कुर्सी पर बैठे अखबार पढ़ रहे थे, तभी उन्होंने लाइसेंसी पिस्टल से अपनी कनपटी पर गोली मार ली, जिससे उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

मृतक सुखलाल पीलीभीत जिले के बडखेड़ा क्षेत्र से वर्ष- 2007 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गये थे। वर्ष- 2017 के चुनाव में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। मृतक सुखलाल के पिता किशनलाल 7 बार विधायक रहे थे। सुखलाल कैंसर से ग्रस्त थे और कल ही दिल्ली के अपोलो अस्पताल से कीमोथेरेपी कराकर घर लौटे थे। परिजनों ने बताया कि सुखलाल रविवार को सुबह रोजाना की तरह लगभग छः बजे अखबार पढ़ रहे थे। अचानक वे शून्य में देखने लगे। पत्नी ने टोका तो अचानक संभल कर बोले- चाय ले आओ, साथ ही बेटी से दूसरा अखबार लाने को कहा। दोनों के हटते ही उन्होंने गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

मृतक सुखलाल विधायक बनने से पहले इलाहाबाद बैंक के मैनेजर रहे थे। पिता किशनलाल की मृत्यु के बाद बैंक से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर वे राजनीति में उतरे और पहली ही बार में विधायक चुन लिए गये। कट्टर संघी विचारधारा के होने बावजूद भाजपा में उन्हें अलग-थलग कर दिया गया था, वे राजनीति की धारा में भी आने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही थी। राजनैतिक बेरुखी के चलते भी वे अवसाद ग्रस्त थे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply